‘राधाकृष्ण’ शो के लीड कलाकारों ने कानपुर के इस्कॉन मंदिर में की कृष्ण रासलीला

1 min


0
RadhaKrishn leads enthrall audiences at Kanpur’s Iskcon Temple for Janmashtami 6

स्टार भारत का लोकप्रिय शो ‘राधाकृष्ण’, राधा और कृष्ण के जीवन का महाकाव्य, उनकी प्रेम कहानी पर आधारित है। इस कहानी में दोनों के प्रेम की गहराई को समझाया गया है, जिस कारण आज भी दोनों एक हैं। इसी कड़ी में स्टार भारत के लीड कलाकार ‘सुमेध मुदगलकर’ (कृष्ण) और ‘मल्लिका सिंह’ (राधा) ने आज (गुरुवार, 23 अगस्त) कानपुर के भव्य इस्कॉन मंदिर में अपने दर्शकों को जन्माष्टमी का महत्व समझाया। साथ ही उन्होंने दर्शकों के समक्ष राधा और कृष्ण की भव्य रासलीला भी प्रस्तुत की।

सदियों से कृष्ण जन्माष्टमी को न केवल भारत में, बल्कि अन्य देशों में भी बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। इसे ध्यान में रखते हुए हमारे राधा और कृष्ण ने, कानपुर के दर्शकों के लिए न केवल रासलीला की, बल्कि कृष्ण गोपाला बनकर कृष्ण की हांडी भी फोड़ी। ऐसे में कानपुर वासियों के लिए यह बहुत बड़ा अवसर रहा, जहाँ उन्होंने रील लाइफ़ राधा और कृष्ण से मुलाक़ात की।

कृष्ण जन्माष्टमी के मौक़े पर कृष्ण का जन्मोत्सव मनाने  कानपुर इस्कॉन मंदिर पहुँचे सुमेध मुदगलकर (कृष्ण) ने बताया ” यह दिन मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मैंने कभी सोचा नहीं था, कि मैं  ख़ुद कभी कृष्ण का किरदार निभाऊँगा। यह मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है। मैं बचपन से कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर सभी गोपाला लोगों को मटकी फोड़ते देखता था और आज मुझे ख़ुद, कृष्ण बनकर मटकी फोड़ने का अवसर मिला। मैं इस शो की सहायता से कृष्ण भगवान के जीवन को जी रहा हूँ और उनकी विचारधारा पर चल रहा हूँ।”

सुमेध ने आगे बताया “कानपुर आना मेरे लिए बहुत उत्साहपूर्ण रहा।  कानपुर के इस्कॉन मंदिर में मैं न केवल कृष्ण भगवान की अलौकिक लीलाओं से अवगत हुआ, बल्कि यहाँ अपने  फ़ैन्ज़ से मिलकर भी मुझे बड़ी ख़ुशी हुई और यहाँ के स्वादिष्ट खाने का तो अपना अलग ही एक स्वाद है।”

राधाकृष्ण शो में  राधा का किरदार निभा रही मल्लिका सिंह बताती हैं “मैं कानपुर वासियों से मिलकर बहुत ख़ुश हूँ। यहाँ के लोग बहुत मिलनसार हैं। मैं हमेशा से कृष्ण जन्माष्टमी पर हांडी  फोड़ने वाला उत्सव देखना चाहती थी, जो मैंने आज ख़ुद अपनी आँखों से देखा। यह दृश्य बहुत ही मनमोहक था। मैं इस शो में राधा का किरदार निभाते हुए, भगवान श्रीकृष्ण की भक्त बन गई हूँ। मैं ख़ुद को बहुत लकी मानती हूँ , कि मुझे इतना महत्वपूर्ण किरदार निभाने का मौक़ा मिला।”

राधा  और कृष्ण की शाश्वत प्रेम यात्रा देखने के लिए बने रहिए, सोमवार से शनिवार , रात 9 बजे, सिर्फ़ स्टार भारत पर।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Mayapuri