दिवंगत इरफान खान की बरसी पर उन्हें याद कर भावुक हो उठी एक्ट्रेस राधिका मदान

1 min


दिवंगत इरफान खान की बरसी पर उन्हें याद कर भावुक हो उठी एक्ट्रेस राधिका मदान, लिखा दिल को पिघला देनेवाला नोट!
बॉलीवुड के महान अभिनेता इरफान खान के इंतेकाल को एक साल हो गया हैं।
आज ही के दिन 29 अप्रैल 2020 को बड़े पर्दे के इस दिग्गज ने इस दुनिया से रुक्सत ले ली और पंचतत्व में विलीन हो गए और पीछे छोड़ गए अपने नायाब ,अद्भुत अदाकारी के खेल जिसे देखकर ऐसा लगता हैं कि अदाकारी का ये मदारी हमारे बीच ही हैं। पर काश ! की ये सच होता।
बॉलीवुड के कई ऐसे एक्टर जो इरफान के साथ काम कर चुके और उनके द्वारा बिताए गए लम्हों की याद करते रहते हैं। जी हाँ फिल्म अंग्रेजी मीडियम में इरफान की बेटी का किरदार निभा चुकी एक्ट्रेस राधिका मदान ने इरफान को याद कर लिखा एक इमोशनल नोट जिसे पढ़कर आंखे शायद नम हो जाये ।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Radhika Madan (@radhikamadan)

राधिका लिखती हैं ” मुझे याद है कि मैं शॉट से पहले उनकी दाढ़ी के साथ खेला करती थी और उन्होंने मुझसे कहा कि तुम्हें पता है कि शायद यही वजह है कि ‘चंपक’ ने अपनी दाढ़ी नहीं काटी होगी … मैंने कहा , सच में ! और हम हँसने लगे ..
हमने यादों का अपना एक पूल बनाया था, हमारा अपना बुलबुला..जहाँ कोई शब्द नहीं थे। जहां खामोशी आवाज करती थी। जहाँ मैं बहुत कोशिश कर रही थी कि एक फैन गर्ल की तरह न रहू, मैं उन्हें कहती थी कि ‘मैं आपसे सब कुछ सीख लेना चाहती हूँ’ और वो मुझे हर दिन जीवन जीने की कला के बारे में सिखाते थे “।
अनंत प्यार और शांति की परिभाषा को अद्भुतता से सिखाने का नाम हैं इरफान। इस दिव्य चरित्र को लोग ताउम्र तक याद करते रहेंगे। आप हमेशा याद आओगे। इरफान
भले ही एक ही फिल्म में सही एक्ट्रेस राधिका मदान ने इरफान खान से काफी कुछ सीखा, और हमेशा अपने दिल में उनके साथ बिताए हुए पलों को याद करती रहेंगी। साल 2018 में इरफान खान को न्यूरोएंड्रोक्राइन कैंसर होने का पता चला और 29 अप्रैल 2020 को वो इस दुनिया से अलविदा कह गए।
SHARE

Mayapuri