संगीतकार साजिद-वाजिद ने मुंबई में चुना सुपर सिंगर का विजेता

1 min


Music Directors Sajid-Wajid accolades the winner Avaiz Darbar

भारत के सबसे बड़े सिंगिंग टैलेंट हंट रेडियो सिटी सुपर सिंगर, सीज़न 8 का समापन 4 सितंबर 2016 को मुंबई में एक ग्रैंड फिनाले के साथ हुआ। लवइट चॉकलेट्स द्वारा प्रस्तुत रेडियो सिटी 91.1 एफएम की इस विशाल पेशकश के 8वें सीज़न में 6 सप्ताह तक चली बेहद कठिन प्रतिस्पर्धा, सपनों के शहर मुंबई में देखने को मिली। मशहूर संगीतकार साजिद-वाजिद ने इस मुकाबले के टॉप 5 फाइनलिस्ट में से अंतिम विजेता को चुना, जिसे विनर टाइटल के साथ 1 लाख रुपए का नकद इनाम दिया गया।

Music Director Sajid-Wajid with RJ Archana and RJ Salil at Radio City Super Singer Season 8
Music Director Sajid-Wajid with RJ Archana and RJ Salil at Radio City Super Singer Season 8

मुंबई के ऑडिशन्स में इस साल पिछले वर्ष की तुलना में 52% बढ़ोत्तरी देखने को मिली, जो विभिन्न प्लेटफॉर्म पर संचालित किये गये थे। गायक बनने के इच्छुक प्रतियोगियों ने डिजिटल प्लेटफॉर्म planetradiocity.com, एसएमएस, कॉल्स, मॉल ऑडिशन्स, जगह-जगह घूमने वाले ब्रांडेड वाहनों के जरिये और रेडियो सिटी के स्टूडियो में जाकर ऑडिशन में हिस्सा लिया। साजिद-वाजिद ने भी रेडियो सिटी स्टूडियो में कुछ लोगों का ऑडिशन लिया। प्रतिभाशाली गायकों के बीच कड़े मुकाबले के बाद टॉप 5 प्रतियोगियों को ऑन-एयर अपनी गायन प्रतिभा दिखाने और श्रोताओं से वोट मांगने का मौका दिया गया।

इस अवसर पर रेडियो सिटी के ई.वी.पी. एवं नेशनल हेड – प्रोग्रामिंग, मार्केटिंग तथा ऑडेसिटी, कार्तिक कल्ला ने कहा, “रेडियो सिटी सुपर सिंगर शुरुआत से ही भारी लोकप्रियता हासिल कर रहा है और सीज़न 8 की अपार सफलता के साथ हमने एक मिसाल कायम की है। रेडियो सिटी सुपर सिंगर प्रत्येक शहर में सिंगिंग टैलेंट को सम्मानित करने का एक प्रयास है। भारत की रग-रग में संगीत मौजूद होने के हमारे विश्वास की इससे पुष्टि होती है और नई प्रतिभाओं को सामने लाने में योगदान देने पर हमें गर्व है!”

Music Directors Sajid Wajid with Radio City Super Singer Season 8 finalists
Music Directors Sajid Wajid with Radio City Super Singer Season 8 finalists

मलाड, मुंबई स्थित इन्फिनिटी मॉल में आयोजित फिनाले इवेंट में उपस्थित दर्शकों और जजेस रेडियो सिटी सुपर सिंगर 8 के 5 फाइनलिस्ट्स के सुरों पर झूम उठे। टॉप 5 फाइनलिस्ट्स अवैज़ दरबार, अविनाश सिंह, निमिषा देब, राजीव शुक्ला और श्रेयक में से अंततः अवैज़ दरबार को अंतिम विजेता चुना गया।

मशहूर संगीतकार, तालीम स्टूडियो के मालिक और रेडियो सिटी सुपर सिंगर सीज़न 8 (मुंबई) के जजेस साजिद – वाजिद ने कहा, “बेस्ट में से बेस्ट चुनने के लिए रेडियो सिटी से हाथ मिलाकर हम काफी खुश हैं। रेडियो सिटी सुपर सिंगर सीज़न 8 के जूरी सदस्यों के रूप में हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करना चाहते हैं कि अच्छा संगीत दूर-दूर तक पहुंचे और अच्छी संगीत प्रतिभाओं को रेडियो सिटी सुपर सिंगर जैसे प्लेटफॉर्म के माध्यम से उनकी पहचान हासिल हो सके। यही प्रयास हमारे तालीम स्टूडियो की नींव भी है, जो म्यूज़िक और सिंगिंग ट्रेनिंग के लिए अपनी तरह का एकमात्र इंस्टिट्यूट है। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यहां मौजूद संगीत प्रतिभाओं के विशाल समूह को सही मार्गदर्शन और ट्रेनिंग मिल सके और यह प्रतिभाएं संगीत को नई ऊंचाईयों पर ले जाए।”

Music Directors Sajid-Wajid accolades the winner Avaiz Darbar
Music Directors Sajid-Wajid accolades the winner Avaiz Darbar

नेशनल ब्रांड कैंपेन, रग-रग में दौड़े सिटी को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष प्रतियोगिता की थीम रही – जिनकी रग रग में है सिंगिंग, जिसने कुछ बेहतरीन प्रतिभाओं को पहचान दिलाई। रेडियो सिटी सुपर सिंगर वाकई में काफी अच्छी पहल है जो यह साबित करती है कि रेडियो सिटी 91.1 एफएम अपने श्रोताओं के साथ जुड़कर उनसे कभी ना खत्म होने वाला रिश्ता बनाना चाहता है!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये