रेडियो जॉकी सलिल और रेडियो जॉकी अर्चना ‘कर मुम्बईकर’ अभियान के लिए मलाड पहुँचे, लोगों की समस्याओं का किया समाधान

1 min


भारत के अग्रणी रेडियो नेटवर्क, रेडियो सिटी ने मुम्बईवासियों को मॉनसून के समय होने वाली समस्याओं को अपने करमुम्बईकर अभियान के माध्यम से सुनने और दूर करने के लिए जी जान लगा देने का फैसला किया।

शनिवार, 4 अगस्त को रेडियो सिटी की टीम और रेडियो जॉकी सलिल व रेडियो जॉकी अर्चना कॉर्पोरेटर डॉ. राम बारोट के साथ गोविन्द नगर, मलाड ईस्ट, वार्ड संख्या 145 पहुँचे और स्थानीय लोगों की अपने-अपने इलाके की समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया। इस अभियान में भारी संख्या में भाग लेकर लोगों ने स्थानीय समस्याओं, जैसे कि आवागमन, सड़कों के गड्ढों, गलत ढंग से कूड़ा के निपटारा आदि पर अपनी आवाज उठायी। स्थानीय लोगों से बातचीत के बाद यह देखना काफी दुखद था कि मूसलाधार वर्षा के समय शहर अनेक तरह की समस्याओं से घिर जाता है। रेडियो सिटी की टीम ने रेडियो जॉकी सलिल और रेडियो जॉकी अर्चना के साथ लोगों की शिकायतों को सुनकर अधिकारियों तक पहुँचाया और अब जल्द ही अधिकारियों द्वारा समस्याओं का हल निकाला जाएगा।

‘मॉनसून में बोल सून’ के आइडिया के साथ यह अभियान जमीनी स्तर पर ठाणे रेलवे स्टेशन पर जुलाई के अंतिम सप्ताह में आरंभ हुआ। इस अवसर पर भाजपा पार्षद श्री भरत चव्हाण के साथ-साथ रेडियो जॉकी सलिल और रेडियो जॉकी अर्चना उपस्थित थीं। बुधवार 8 अगस्त को रेडियो जॉकी सलिल और रेडियो जॉकी अर्चना नवी मुम्बई से अपना मॉर्निंंग शो ‘कसा कइ मुम्बई‘ लाइव करेंगे। वे गड्ढों को मात देने वाले इरफान मच्छीवाला और मुश्ताक अंसारी के साथ इलाके में सड़क के गड्ढे भरेंगे। इस जोड़ी ने कांदिवली, ठाणे और अनेक दूसरी जगहों पर लोगों की समस्याओं का सफलतापूर्वक समाधान किया है। प्रथम चरण की सफलता के बाद इस करमुम्बईकर के द्वितीय चरण को शानदार समर्थन मिला है और शहर के हरेक हिस्से से कॉल करके लोगों ने मॉनसून के समय होने वाली समस्याओं को साझा किया।

इस नेक कार्य का समर्थन करते हुए बॉलीवुड सुपरस्टार जॉन अब्राहम ने कहा कि, ”मुम्बई में खास कर मॉनसून में सड़कों पर गड्ढों और आधारभूत संरचनाओं से जुड़ी समस्याओं के कारण सड़क दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ जाती हैं। हमें मुम्बईवासियों को एकजुट होकर कारवाई करने तथा आवश्यक कदम उठाने के लिए अपील करनी चाहिए। रेडियो सिटी के ‘कर मुम्बईकर‘ अभियान के द्वितीय चरण का नेतृत्व रेडियो जॉकी सलिल और अर्चना करेंगी। इस चरण में सड़क सुरक्षा पर जागरूकता निर्माण किया जाएगा जो सही दिशा में एक कदम है। मुझे आशा है कि इस अभियान को लोगों का भरपूर समर्थन मिलेगा और मैं समाज में सकारात्मक परिवर्तन को  प्रभावित करने में अपनी भूमिका निभाने को तत्पर हूँ।

रेडियो सिटी के रेडियो जॉकी सलिल और अर्चना ने कहा कि, ”खुद ही एक कट्टर मुम्बई निवासी होने के नाते हम जानते हैं हर किसी के लिए मॉनसून कितनी कठिनाई पैदा करता है। इसलिए ‘करमुम्बईकर‘ के द्वितीय चरण में हमने मुम्बई के सभी हिस्से में लोगों को मॉनसून के समय होने वाली समस्याओं से छुटकारा पाने में सहयोग करने का बीड़ा उठाया है। मुम्बई वासियों को होने वाली समस्याओं को देखकर काफी दुख होता है और एक सच्चे रेडियो नागरिक होने के नाते हमने स्थानीय अधिकारियों को समस्याओं की जानकारी देने और उनका समाधान कराने में जी जान लगा दी है। यह निःसंदेह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है कि हमने कांदिवली, ठाणे और अन्य जगहों पर अधिकारियों की मदद से समस्याओं को दूर करने में सफलता हासिल की है। इस अभियान के माध्यम से मुम्बई में और भी सकारात्मक बदलाव में योगदान करने को लेकर हम उत्साहित हैं।“

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये