राघव नय्यर के रूप में भोजपुरी इंडस्ट्री को मिलेगा अगला सुपरस्टार

1 min


भोजपुरी फिल्म “हल्फा मचा के गईल” से पहली बार बड़े पर्दे पर डेब्यू करने जा रहे हैं। न्यू कमर एक्टर राघव नय्यर गुड लुकिंग तो हैं ही साथ ही फिल्म के ट्रेलर में जबरदस्त डायलॉग डिलीवरी देख आप भी कहेंगे की राघव भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपरस्टार बनने वाले हैं। राघव से हमारी खास बातचीत हुई और उनके बारे में काफी कुछ जानने का मौका भी मिला।

ये आपकी डेब्यू फिल्म है तो आप कितने एक्साइटेड और नर्वस हैं ?

मैं अपनी इस फिल्म के लिए बहुत एक्साइटेड हूं और साथ ही साथ नर्वस भी हूं। जैसे कि आप जानती ही हैं कि ये मेरी डेब्यू फिल्म है और इसका सपना मैंने बहुत पहले से देखा था जो अब बस पूरी ही होने वाला है तो मिक्स्ड फीलिंग्स चल रही है अन्दर।

फिल्म के अपने कैरेक्टर के बारे में कुछ बताईये ?

देखिए फिल्म में मेरा किरदार एक बिगडेल लड़के का है जो अपनी ही मर्जी का मालिक है फिर किस तरह उसकी लाइफ में एक ऐसी लड़की  की एंट्री होती है जिसके आ जाने के बाद उसकी लाइफ में काफी बदलाव होते हैं। फिल्म में दर्शकों को पूरा मसाला देखने को मिलेगा। इसमें एक्शन, रोमांस और ड्रामा भरपुर है।

फिल्म में आपके साथ कई जाने माने सितारे भी हैं तो उनके साथ काम करने का कैसा एक्सपीरियंस था ?

‘हल्फा मचाके गईल’ फिल्म में कई भोजपुरी एक्टर तो हैं साथ ही कई बॉलीवुड के नामी एक्टर्स भी शुमार हैं। रजा मुराद, रंजीत और प्रेम चोपड़ा जैसे कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर करना और वो भी डेब्यू फिल्म में बहुत बड़ी बात होती है। मुझे उनके साथ काम करके बहुत कुछ सीखने को मिला साथ ही नर्वस भी था। 

क्या आपने पहले से ही सोचा था कि आप रिजनल फिल्म से ही डेब्यू करेंगे ?

जी नहीं ऐसी मेरी कोई विश नहीं थी। मैं काम करना चाहता था और एक्टिंग करना मुझे बहुत पसंद है तो शुरूआत कहीं से भी हो। आज भोजपुरी इंडस्ट्री काफी आगे निकल गई हैं। बडे-बड़े डायरेक्टर और एक्टर भोजपुरी इंडस्ट्री में आ रहे हैं। अब भोजपुरी फिल्मों का लेवल काफी ऊपर चला गया है।

पर आपको नहीं लगता कि भोजपुरी फिल्मों में वल्गेरिटी थोड़ी ज्यादा होती  है ?

देखिए वल्गारिटी तो हर जगह है बॉलीवुड फिल्मों  में भी है पर भोजपुरी फिल्मों में थोड़ी ज्यादा है। भोजपुरी फिल्मों में दर्शकों को ध्यान में रखकर फिल्में और गाने बनाये जाते हैं। आपका कहना बिल्कुल ठीक है पर प्रोड्यूसर को पैसा ना निकलने का डर भी होता है। आपने मेरी फिल्म का ट्रेलर देखा है? उसमें आपको वो सब नहीं देखने को मिलेगा जिस तरह के वल्गेरिटी की आप बात कर रही हैं। हमने हल्फा मचाके गईल को हर तरह के ऑडियंस को ध्यान में रख कर बनाया है।

फिर हम मानले की आप जैसे अभिनेता के आने से भोजपुरी फिल्में पिछली फिल्मों से बेहतर होगी ?

देखिए मैं अपने तरफ से तो यही प्रयास कर रहा हूं कि जो भी फिल्में मैं करूं वो साफ-सुथरी हो पर ये सारी चीजे प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के ऊपर निर्भर करता है। अभी पूरी तरह से इस इंडस्ट्री की सूरत बदलने में समय लगेगा पर जल्द ही आपको अच्छी भोजपुरी फिल्में देखने को भी मिलेंगी।

भोजपुरी इंडस्ट्री में कई सुपरस्टार हैं उनसे खुद को किस तरह बेहतर मानते हैं ?

भोजपुरी इंडस्ट्री में ज्यादातर एक्टर सिंगर हैं पर मैं एक्टर हूं। हां मुझे गाना गाना नहीं आता पर मैं बेहतर एक्टिंग कर सकता हूं और डांस कर सकता हूं। एक अभिनेता में जो-जो क्वालिटी होनी चाहिए वो मेरे अन्दर है तो मैं उनसे खुद को क्यों ना बेहतर समझुं।

आपके लिए भोजपुरी बोलना कितना मुश्किल था ?

मेरे लिए भोजपुरी बोलना ज्यादा टफ नहीं है। भोजपुरी हिंदी से काफी मिलती-जुलती भाषा है पर मैंने भोजपुरी बोलने के लिए पहले वर्कशॉप ज्वाइन किया और उसके बाद मुझे ज्यादा मुश्किल नहीं लगा। ये बहुत आसान है आप भी बोल सकती हैं (हंसते हुए)।

आपका कोई ड्रीम डायरेक्टर जिसके साथ काम करना आपका सपना है ?

मेरे सबसे फेवरेट डायरेक्टर रोहित शेट्टी हैं। उनकी फिल्मों में आपको एक्शन, कॉमेडी, इमोशन सब कुछ देखने को मिलेगा और इसी वजह से इनकी फिल्में मुझे बेहद पसंद है। कुछ डायेरक्टर्स होते हैं जो सिर्फ कॉमेडी बनाते हैं या फिर सिर्फ एक्शन पर केवल रोहित शेट्टी एक ऐसे डायरेक्टर हैं जो कॉमेडी के साथ साथ आपको इमोशनल भी कर देंगे। 

अगर आपको किसी दूसरे रिजनल फिल्मों के ऑफर आते हैं तो आप काम करेगे ?

देखिए मैंने आपको पहले भी बोला है कि मुझे सिर्फऔर सिर्फ काम करना है चाहे रिजनल हो या टेलीविजन मुझे फर्क नहीं पडेगा। आजकल रिजनल फिल्में कितने बड़े पैमाने पर बन रही है तो अगर मेरे पास ऑफर आते हैं तो मुझे खुशी होगी।

आपकी एक्टिंग की काफी तारीफें हो रही है ?

मुझे बचपन से ही एक्टिंग का शौंक था और मैनें इसे आशा चन्द्रा के इंस्टीट्यूट से पूरा किया है कई जाने माने एक्टर इस इंस्टीट््यूट से एक्टिंग सीख चुके हैं अक्षय कुमार, रिषी कपूर, सनी देओल, कंगना रनोट, जैकी श्रॉफ आदि।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Amrita Mishra

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये