मुझे अलग-अलग कहानियों  में प्रदर्शन करने में मजा आता है – राहुल देव

1 min


राहुल देव एक दशक से अधिक समय से ग्लिट्ज और ग्लैमर के पेशे में हैं। उन्होंने अपने खुद के उतार-चढ़ाव को देखा है। लेकिन अब वह पेशेवर रूप से बहुत खुश अंतरिक्ष में हैं और साथ ही साथ उन्होंने मुग्धा गोडसे को भी अपना साथी बनाया है। उन्होंने अपनी पहली पत्नी रीना देव की मृत्यु के बाद काम छोड़ दिया था। -लिपिका वर्मा

राहुल ने एक रहस्य का खुलासा किया कि उन्होंने बिग बॉस सीजन 10 में भाग लेने के लिए क्यों चुना, हालांकि वह बिग बॉस सामग्री नहीं है। उन्होंने बिग बॉस में भाग लेने का मुख्य कारण चुना।-दरअसल में अपनी पत्नी रीना के देहांत के बाद कुछ वर्षो के लिए उन्होंने काम छोड़ दिया था। वे कहते हैं, मैंने अपनी पत्नी को खो दिया था, इसलिए यह शो ऑफर मेरे पास आया और मैंने महसूस किया- मुझे एक बार और सभी को इस शो द्वारा यह घोषणा करने के लिए इससे बेहतर मंच और क्या मिल सकता है? मैं यहाँ वापस आ गया हूँ बिग बॉस करने के बाद मुझे एंडेमोल ने खुद मौका दिया। यह एक पैरा मिलिट्री सीरीज थी, जो मेरे और बाकी सभी के लिए सबसे अच्छी सीरीज साबित हुई।

काम के मोर्चे पर राहुल इस बात से सहमत हैं कि 2020ध्2021 उनके लिए सबसे अच्छा पेशेवर रहा है, “इन कोशिशों के दौरान मुझे यह स्वीकार करना होगा कि मैं शूटिंग में व्यस्त था। इतना कि शूटिंग के दौरान मैं मास्क का इस्तेमाल नहीं कर सकता था क्योंकि मुझे डायलॉग बोलने होते थे। लेकिन मैं सुरक्षित रहा हूं। अगले महीने मैं निर्देशक विक्रम भट्ट के साथ मई में अनामिका नमक प्रोजेक्ट शुरू करूंगा। मेरे पास कुछ और प्रोजेक्ट हैं जिनका मैं फिलहाल खुलासा  नहीं कर पाऊंगा क्योंकि अभी तक उनकी घोषणा नहीं हुई है? रात बाकी रिलीज हो गई है और इसे बहुत अच्छा रिस्पांस  मिला है।

इस कोविड के दौरान दिल्ली के बारे में बात करते हुए उन्होंने लोगों से बेड और ऑक्सीजन आदि का लाभ नहीं ले पाने के बारे में अपने विचार साझा किए, “… मैं दिल्ली से यहाँ आया हूँ … मैं माँ से मिलने नहीं गया क्योंकि उनसे मिलना इस समय उनके लिए  सुरक्षित नहीं है। कुछ दिनों में कोविड के बहुत से मरीज हो गए हैं। अचानक … दिल्ली में इलाज मुश्किल हो गया है। मुझे लगता है कि दिल्ली में लोगों को एक गलत धारणा है कि सेलिब्रिटी के सिर्फ एक फोन कॉल से वे किसी के लिए बिस्तर और ऑक्सीजन का लाभ उठा सकते हैं, हालांकि ऐसा नहीं है- मैंने 7 ए एम से 2 अलग-अलग रोगियों के लिए बेड और ऑक्सीजन को तलाशने की कोशिश। सुबह एक बजे से 8 बजे मिला। तब तक वह व्यक्ति अगले दिन ही यू. पी. फरीदाबाद अस्पताल में भर्ती हो गया… आप व्यक्त नहीं कर सकते कि यह कितना कठिन समय है? यह कोविड हर दिन जान ले रहा है। कनाडा में हमारे एक युवा मित्र की मृत्यु हो गई। इतने सारे लोग जटिल लक्षणों से मर रहे हैं।

राहुल ने चैंपियन के लिए एक पुरस्कार हासिल किया था, जहां उन्होंने एक खलनायक के रूप में काम किया था, इसलिए उन्हें और अधिक आनंद कौन सा रोल करने में आता है?  मुझे अलग-अलग कहानियों में प्रदर्शन करने में मजा आता है और विभिन्न निर्देशकों के साथ अलग-अलग भूमिकाओं को निभाना अच्छा लगता  हैं। प्रत्येक फिल्म निर्माता के पास फिल्म मेकिंग की एक अलग प्रक्रिया है इसलिए मुझे विभिन्न भूमिकाओं पर काम करना पसंद है। पिछले साल मुझे एक कॉमेडी किरदार के लिए पुरस्कार मिला।

कोविड समय के दौरान राहुल देव का संदेश-कृपया कुछ भी पाने की कोशिश करनी चाहिए और आपको यह मिल जाएगा। मुझे लगता है कि इस कोशिश के दौरान हमें सकारात्मक रहने की जरूरत है … और बहादुर भी… क्योंकि आप सोचोगें ब्रह्मांड सब कुछ लेकर आयेगा। बस दिल मदद करने की और ऐसे समय सभी को स्ट्रांग रहना होगा।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये