लॉकडाउन में मजबूत इम्युनिटी के लिए राहुल शर्मा के ‘घर के नुस्के’

1 min


Jyothi Venkatesh

भारतीय टेलीविजन अभिनेता राहुल शर्मा, दंगल टीवी पर ‘प्यार की लुका चुप्पी’ में वर्तमान में सार्थक के रूप में अभिनय कर रहे हैं और अपने अच्छे लुक्स और अपनेशानदार व्यक्तित्व के लिए देश भर में लोकप्रिय हैं! जब उन्होंने अपनी ताजा रूप के पीछे के रहस्य के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा कि यह सब आहार और स्वस्थ जीवन शैली के बारे मेंथा।उन्होंने अपने घर के नुस्के ’ को भी श्रेय दिया, जो प्रतिरक्षा को बढ़ाने और लॉकडाउन के दौरान तैयार रहने में मदद करता है।

राहुल शर्मा वर्कआउट और सही खाने में विश्वास रखते हैं  जब उनसे पूछा गया कि उनकी दैनिक आहार योजना कैसी दिखती है, तो उन्होंने कहा, ” मुझे फल खाना बहुत पसंद है क्योंकिवह मेरे शरीर और दिमाग को स्वस्थ रखता है। जब मुझे१२ घंटे शूट करना पड़ता है, में उस वक़्त प्रोटीन का खाद्य ज़्यादा खाता हूं।”

सबसे महत्वपूर्ण चीज़ जो वह बचपन से करते है वह यह है कि वह हर सुबह गरम पानी में नींबू निचोड़ कर पीते है  वह इसे ‘राम बान’ कहते है और कहते है, “यह उपाय आपको दिनके लिए आपके विटामिन सी प्रदान करता है, आपकी पाचन क्रिया को साफ करता है। प्रणाली और आपकी प्रतिरक्षा को भी बढ़ाती है।” वह हर किसी को यह सुझाव देता है कि आपकीप्रतिरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह आज के समय में सबसे महत्वपूर्ण बात है।राहुल ने घर पर रहकर अपने बाल लंबे किए हैं और जब स्वस्थ बालों के लिए कुछ टिप्स के लिए कहा गया, तो उन्होंने कहा, “मैं नहाने से एक घंटे पहले अपने बालों पर कुछ गर्म नारियलका तेल लगाता हूं। मैं सप्ताह में कम से कम दो बार ऐसा करता हूं। एक और टिप यह है कि अपने बालों को गिरने से बचाने के लिए अपने स्कैल्प पर प्याज के पानी का इस्तेमाल करें औरफिर एक सुघंधित शैम्पू का इस्तेमाल करें जिसमें प्याज की गंध से छुटकारा पाने के लिए एक मजबूत खुशबू हो। ”

सब के सब, वह सही खाने का एक उत्साही विश्वास है और कृत्रिम रूप से निर्मित उत्पादों से बचें।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये