हंगरी में भारतीय फिल्म महोत्सव 7 अक्टूबर से शुरु होगा

1 min


हंगरी के बुडापेस्ट में आगामी 7 अक्टूबर से भारतीय फिल्म महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है। 13 अक्टूबर तक चलने वाले इस फिल्म महोत्सव में हिंदी फिल्मों के अलावा मराठी, बंगाली, मलयाली, मैथिली फिल्मों का भी प्रदर्शन तिया जाएगा। इस फिल्म फिल्म महोत्सव का आयोजन हंगरी में स्थित भारतीय दूतावास और इंडियन फिल्म फेस्टिवल वर्ल्डवाइड IFFW द्वारा किया जा रहा है।

इस फिल्म महोत्सव का मुख्य उद्देश्य दोनों देशों के बीच राजनयिक रिश्ते मजबूत करना तो है ही साथ ही भारतीय संस्कृति को बढ़ाना भी है। IFFW के क्यूरेटर कैप्टेन राहुल सुदेश बाली ने बताया कि इसमें 12 भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें अवॉर्ड विनिंग सिनेमा भी शामिल हैं। हिंदी व बंग्ला फिल्म अभिनेत्री राइमा सेन की रविंद्र नाथ टैगोर पर बनी फिल्म का भी प्रदर्शन किया जाएगा।

फिल्म महोत्सव में राइमा सेन भी उद्घाटन के मौके पर मौजूद रहेंगी। इस मौके पर ICCR के डीजी अखिलेश मिश्रा, फिल्ममेकर डॉ, राजू चड्ढा भी मौजूद थे। इस अवसर पर भारत में हंगरी के राजदूत एच.ई. गयूला पेथो ने कहा कि इस फिल्म महोत्सव से दोनों देशों के बीच रिश्ते और मजबूत होंगे। उन्होंने बताया कि कई हिंदी फिल्मों की हंगरी में शूटिंग भी हुई है।

इसमें फोर्स-2, जब हैरी मेट सेजल, राब्ता सहित कई फिल्मों की शूटिंग हुई है। उन्होंने हंगरी की खूबसूरती और पयर्टन का जिक्र भी किया। एक वीडियो के जरिए अपने मैसेज में हंगरी में भारत के राजदूत कुमार तुहिन ने कहा कि इंडियन फिल्म फेस्टिवल हंगरी दूतावास के कार्यक्रम कैलेंडर में नहत्वपूर्ण त्यौहार है और सांस्कृतिक आदान-प्रदान भारत और हंगरी के बीच सिनेमा के आपसी संबंधों के लिए एक बड़ा मंच बन गया है।

P K Bajaj and Raima Sen
Akhilesh Mishra and P K Bajaj

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Mayapuri