राज कपूर ने कर्ज लेकर बनवाया था आरके स्टूडियो, अब इतनी कीमत से शुरु होगी बोली

1 min


कपूर परिवार ने मिलकर आर के स्टूडियो को बेचने का फैसला किया है और इस बात को खुद अभिनेता और राजकपूर के बेटे ऋषि कपूर ने कुबूल किया है। आपको बता दें, कि राजकपूर के मशहूर आरके स्टूडियो में 2017 में आग लग गई थी और उसके बाद एक चौकाने वाली बात सामने आई है।

अब इस स्टूडियो की कीमत कपूर परिवार करीब 500 करोड़ रुपए चाह रहा है जबकि उसकी कीमत कंपनियों के द्वारा 250 करोड़ लगाई गई है। ऋषि कपूर ने कहा कि वो इस स्टूडियो को परिवार के फैसला करने के बाद बेचने जा रहे है क्योंकि इससे रिवेन्यू नहीं निकल पा रहा है।

इस स्टूडियो का पूरा एरिया 8000 वर्ग मीटर है और कंपनियां यही वजह बता रही हैं और इससे ज्यादा कीमत नहीं दे रही है। कपूर परिवार की मानें तो उनको इसकी कीमत 500 करोड़ इसलिए चाहिए क्योंकि.. ये अपना आप में एक ऐतिहासिक वैल्यू भी है और एयरपोर्ट से इसकी दूरी कुछ ज्यादा नहीं है।

आपको बता दें, कि 1948 में करीब 70 साल पहले इस स्टूडियो को राजकपूर ने बनाया था। इस स्टूडियो में कई फिल्में शूट हुई थी और कई लोगों की इससे यादें जुड़ी हुई है। खबर है कि इस स्टूडियो में फिल्माई गई पहली फिल्म जिसका नाम ‘आग’ था वो फ्लॉप हो गई थी और उसके बाद ‘बरसात’ आई जो कि सुपरहिट साबित हुई थी।

https://www.instagram.com/p/BkkK9PkFBdW/?taken-at=462242047

करीना कपूर की बात करें तो उनका कहना है कि उनको काफी दुख है क्योंकि उनकी काफी यादें जुड़ी हुई है। उनका कहना है कि उनका बचपन इस स्टूडियो की गलियों में गुजरा है और वो दादा राजकपूर को इस स्टूडियो के कारण काफी करीब मानती है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

 


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये