राजकुमार राव- दो साल पहले तक फीस भरने के लिए भी नहीं थे पैसे, 18 रुपये में किया गुजारा

1 min


बॉलीवुड में आये कुछ वक़्त पहले ही राजकुमार राव के पास दो साल पहले तक फीस भरने के लिए भी नहीं थे पैसे, 18 रुपये में किया था गुजारा ‘।  राजकुमार राव का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 31 अगस्त 1984 को गुड़गांव के अहीरवाल में हुआ था।

Rajkummar Rao to play a Gujarati businessman in his next film titled Made In China | Entertainment News,The Indian Express

राजकुमार राव अपनी किस्मत आजमाने मुंबई आ गए। राजकुमार को इंडस्ट्री में ज्यादा वक़्त आये नहीं हुआ लेकिन उन्होंने अपनी पहचान कम टाइम में ही बॉलीवुड के लोगो के सामने बना ली।राजकुमार ने  अलीगढ़’, ‘बरेली की बर्फी’, ‘स्त्री’ और ‘न्यूटन’ जैसी एक से एक हिट फिल्में दी और दर्शकों का प्यार बटोरा।

राजकुमार ने अपना हर एक किरदार बड़े ही मन लगाकर निभाया है। शाहिद में उन्होंने वकील शाहिद  का किरदार इस कदर निभाया कि उनको राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। “शादी मे जरूर आना” में उन्होंने एक लवर का एक्ट किया ,जिसमे उनका हनूर निखर कर आया तो दूसरी तरफ ” न्यूटन” में वो चुनाव अधिकारी बने तो बरेली की बर्फी में प्रीतम विद्रोही। राजकुमार का हर किरदार सुपरहिट रहा है और एक दूसरे से जुड़ा रहा। यही कारण है कि आज लोग उनको और उनकी सारी फिल्मो को बहुत प्यार दे रहे है यही वजह है कि आज उनका एक अलग दर्शक वर्ग है और इसमें वो सुपरहिट हैं।

 

Rajkumar Rao को बॉलीवुड में पहली फिल्म ‘रण’, ‘लव सेक्स और धोखा’ और ‘रागिनी एमएमएस’ जैसे मिली लेकिन खुद की पहचान उन्हें ‘काई पो छे’ से मिली। करियर के शुरुआत में जब उन्हें सफलता नहीं मिली, तो उन्होंने अपनी मां के कहने पर अपने नाम की स्पेलिंग बदल दी और Rajkumar Rao की जगह Rajkummar Rao लिखने लगे। लेकिन रियल नाम उनका राजकुमार यादव है।

आप सभी ये बात अच्छे से जानते है की बॉलीवुड में सफलता इतनी आसानी से नहीं मिलती। राजकुमार के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ उन्होंने वो वक्त भी देखा जब उनके पास पैसे नहीं होते थे। एक इंटरव्यू में राजकुमार ने कहा था मैं अपने हिस्से से सात हजार रुपये देता था जो मेरे लिए बहुत ज्यादा था। हर महीने 15-20 हजार रुपये की जरूरत होती थी। एक बार मेरे खाते में सिर्फ 18 रुपये थे और मेरे दोस्त के पास 23 रुपये।

In Pics: Rajukumar Rao Recollects His Childhood Birthday Memories!- Daily Bhaskar

वो नहीं जानते थे कि अच्छा दिखने के लिए क्या पहनना होता है। इन सब बातों की परवाह किए बिना राजकुमार चेहरे पर गुलाब जल लगा लेते थे और सोचते थे कि इससे वो अच्छे दिखने लगेंगे।


Like it? Share with your friends!

Niharika jain

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये