#MeToo ‘संजू’ की असिस्टेंट डायरेक्टर का राजकुमार हिरानी पर आरोप, कहा- 6 महीने तक किया शोषण

1 min


जाने-माने डायरेक्टर राजकुमार हिरानी पर सेक्सुअल हैरेसमेंट के गंभीर आरोप लगने की खबर सामने आई हैं। आरोप लगाने वाली महिला 2018 में आई उनकी ब्लॉकबस्टर मूवी “संजू” की एक असिस्टेंट डायरेक्टर है। महिला का आरोप है, कि हिरानी ने 6 महीने (मार्च से सितंबर 2018) के बीच कई बार उसका यौन शोषण किया। ये उत्पीड़न फिल्म ‘संजू’ के पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान हुआ।

खबरों के मुताबिक महिला ने ‘संजू’ के को-प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा को भी इस मामले में मेल कर जानकारी दी है। उन्होंने विधु की पत्नी अनुपमा चोपड़ा, स्क्रिप्ट राइटर अभिजात जोशी, विधु की बहन और निर्देशक शेली चोपड़ा को भी मेल में मार्क किया है। जहां तक राजकुमार के जवाब की बात है तो उन्होंने अपने वकील आनंद देसाई के माध्यम से महिला के सभी आरोपों का खंडन किया है। वकील आनंद देसाई ने कहा, “हमारे क्लाइंट पर लगे सभी आरोप झूठे, बेबुनियाद और साजिशन हैं। इनका उद्देश्य उनकी छवि खराब करना है।”

वहीं, खबरों के मुताबिक, मेल में महिला ने कहा, “राजकुमार ने 9 अप्रैल 2018 को भद्दी टिप्पणी की। इसके बाद उन्होंने अपने घर व दफ्तर में जोर-जबरदस्ती करने की कोशिश की। उस वक्त उनके पास शालीन (चुप) रहने के सिवा कोई विकल्प नहीं था। वह जब तक खामोश रह सकती थीं, तब तक खामोश रहीं। क्योंकि वह अपनी नौकरी नहीं खोना चाहती थीं। अगर हिरानी कहते कि मेरा काम अच्छा नहीं है तो सभी उनकी बात सुनते। मेरा भविष्य खराब हो जाता।”

उधर, बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक जब हिरानी से इस बारे में सवाल किए गए तो उन्होंने कोई जवाब देने की जगह महिला के साथ हुए चैट के स्क्रीनशॉट और प्रिंटआउट शेयर किए. उनके वकील ने कहा, “यह बातचीत बताती है कि मेरे क्लाइंट पर लगे आरोप जिनके आधार पर आपके जेहन में सवाल आ रहे हैं, ये आरोप झूठे और निराधार हैं।” हालांकि विधु विनोद चोपड़ा की पत्नी अनुपमा ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्हें मेल मिला है और महिला ने अपनी कहानी बयां की है।”

अनुपमा चोपड़ा ने कहा, “वह पीड़िता से दो बार मिल चुकी हैं और उन्होंने पूरी मदद का आश्वासन दिया है।” उन्होंने लड़की को यह सुझाव भी दिया है कि वह कानूनी स्तर पर मदद मांगें। पूरे मामले में राजकुमार हिरानी की फिल्म के लिए कहानी लिखने वाले अभिजात जोशी ने कहा, “महिला की बातों को धैर्य से सुनना मेरी जिम्मेदारी है। मैं उसका सपोर्ट करने के लिए तैयार हूं। मैं आपको इस बात की तसल्ली देता हूं कि मैं वही करूंगा जो कानूनी तौर पर सही होगा।”

बॉलीवुड में पिछले दिनों तनुश्री दत्ता के इंटरव्यू के बाद कई महिलाओं ने सेलिब्रिटीज पर आरोप लगाए थे. अब तक यौन उत्पीड़न के आरोपों को झेलने वालों में राजकुमार हिरानी सबसे बड़े सेलिब्रिटी हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FaacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये