राजकुमार राव ने बताया, बार-बार रिजेक्शन मिलने के बाद भी क्यों एक्टिंग में आज़माई किस्मत ?

1 min


Rajkumar rao

एक्टर राजकुमार राव ने हाल ही में एक इवेंट के दौरान अपनी जिंदगी से जुड़े कई मुद्दों पर बात की, साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि कैसे बॉलीवुड जैसी जगह पर उन्होंने असफलताओं का सामना किया था। राजकुमार राव ने बताया, कि करियर के शुरुआती दिनों में मैंने काफी रिजेक्शन झेले हैं। मैंने तय किया कि मैं संघर्ष करूंगा। मैंने हार नहीं मानी और कोशिशें करता रहा।

उन्होंने कहा, अब समय बदल रहा है और टैलेंट को भी मौका मिल रहा है। मुंबई में जगह बनाने के लिए फिटनेस भी काफी मायने रखती है। हालांकि इन सबके अलावा आपको हर दिन मेहनत करनी होगी, प्रैक्टिस करनी होगी और सीखते रहना होगा। काफी डेडिकेशन भी चाहिए और कठिन परिश्रम करना होगा।’

राजकुमार ने अपने बचपन के किस्सों को शेयर करते हुए कहा, ‘मैं पूरा फिल्मी बच्चा था। मैं हमेशा बाहर घूमता रहता और कुछ ना कुछ करता रहता। मैं फिल्मी हीरो था लेकिन मैं गुंडा नहीं था। तो मेरे दोस्तों की लड़ाई होती थी तो वे मुझे बुला लेते थे। मैं बस लड़ने के बहाने ढूंढता था और हीरो की तरह एंट्री लेने की कोशिश करता था। मैं जॉइन्ट फैमिली में रहता था और सबको फिल्मों से बड़ा लगाव था और मैं भी फिल्में देखकर बड़ा इमोशनल हो जाता था।

इससे पहले राजकुमार ने बताया था कि ग्रैजुएशन के बाद जब उनका एडमिशन FTII में हो गया था तो उन्हें सिनेमा को लेकर काफी एक्सपोजर हासिल हुआ था। राजकुमार ने कहा था कि उन्हें मार्टिन स्कोर्सेसी, एंद्रे तारकोव्स्की, डेनियल डे लुईस, रॉबर्ट डि नीरो जैसे सितारों के सिनेमा से रुबरु होने का मौका मिला था और एक्टिंग की क्राफ्ट के तौर पर समझ बन पाई थी। इससे पहले तक राजकुमार बॉलीवुड सिनेमा ही देखते थे।

और पढ़ें- अमिताभ बच्चन ने K-12 शिक्षा में क्रांति लाने के लिए STEPapp को लॉन्च किया

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये