नेटफ्लिक्स फिल्म ‘‘लूडो’’के लिए राजकुमार राव ने धरा मिथुन चक्रवर्ती का स्वैग

1 min


दर्शकों के मनोरंजन के लिए इस दिवाली नेटफ्लिक्स 12 नवंबर 2020 को अनुराग बसु निर्देशित फिल्म‘‘लूडो’’लेकर आ रहा है।‘लूडो’ एक एंथोलोजी डार्क कॉमेडी अपराध फिल्म है। फिल्म‘लूडो’की कहानी एक चैराहे पर मिलने वाले चार अलग-अलग लोगों की यात्राओं की कहानी है। लेकिन यह यात्राएँ केवल यात्राएँ नहीं हैं,बल्कि यह एक संयुक्त रोलरकोस्टर राइड हैं, जिन्हे देखते हुए दर्शक अपने पैर उंगलियों पर ही टिकाए रखेंगें। जी हाँ! एक कहानी में अभिषेक बच्चन एक बच्ची का अपहरण करते हुए नजर आ रहे हैं। तो वहीं दूसरी कहानी में सान्या मल्होत्रा और आदित्य रॉय कपूर प्यार में पड़े हुए दिख रहे हैं। वही, राजकुमार राव के पास उनकी पुरानी गर्लफ्रेंड लौटकर आती है और गोद में बच्चा लिए अपने पति को जेल तोड़कर निकालने की बात करती करती दिख रही है। चैथी कहानी में अभिनेता रोहित सराफ कुछ अलग ही करते दिख रहे हैं।

फिल्म ‘‘लूडो’’ का ट्रेलर बाजार में आ चुका है और इसने दर्शकों को गुदगुदाया भी। फिल्म में मजेदार सवारी के साथ ही गुदगुदाने वाले अनुभव भी शामिल हैं। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि ‘लूडो’ में मशहूर अभिनेता व डांसर मिथुन चक्रवर्ती का प्रशंसक बताने वाले राज कुमार राव ने उन्हीं के जूतों में अपने पर डालने का प्रयास किया है। इसमें राजकुमार राव मेकअप व अपने अभिनय से मिथुन दा (मिथुन चक्रवर्ती) नजर आने वाले हैं।

RAJ KUMAR RAO IN FILM-LIDO-_KER7437

राज कुमार राव की प्रशंसा करते हुए फिल्म के निर्देशक अनुराग बसु कहते हैं-‘‘राज कुमार राव बहुत बहुमुखी अभिनेता हैं। वह बेहतरीन वर्सेटाइल कलाकार हैं। उनके चरित्र की कहानी वास्तव में बहुत मजेदार है। हमने उनके साथ एक लुक टेस्ट किया था। इस लुक टेस्ट के लिए राज कुमार राव ने किवंदती बन चुके अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती चक्रवर्ती का स्वैग धारण किया था। हम यह इतना पसंद आया कि हमने फिल्म में उन्हे मिथुन दा का ही लुक दे दिया। कहने का अर्थ यह कि राजकुमार राव का किरदार इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती के ऑन स्क्रीन आभामंडल से प्रेरित है। जब राज कुमार राव ने मिथुन दा के गेटअप में पहला दृष्य किया, तो यह वास्तव में अच्छा था। उनके साथ काम करना मजेदार रहा।’

शुरूआत में फिल्म ‘‘लूडो’’ में रामलीला के दृश्यों में कोई मारधाड़ का दृश्य नहीं था। लेकिन राजकुमार राव ने अनुराग को उनके लिए एक फाइट सीक्वेंस डालने के लिए मनाया। खुद अनुराग बसु बताते हैं-‘‘फिल्म ‘लूडो‘ में एक रामलीला का दृश्य है,जो पहले बहुत साधारण रहने वाला था। उसमें कोई मारधाड़ का सीन नहीं था। लेकिन राजकुमार राव चाहते थे कि हम इस दृश्य में थोड़ी मारधाड़ भी जोड़ लें। पर मैं तैयार न था। तब राजकुमार ने मुझे एक वीडियो दिखाया जिसमें रामलीला चल रही थी। और अचानक से उस रामलीला के बीच में लड़ाई हो जाती है। यह दृष्य हमें पसंद आया। इसलिए वह अपनी भी फिल्म में रामलीला के दृश्य में मारधाड़ जोड़ने के लिए राजी हुआ।’’

अनुराग बसु की निर्देशित फिल्म ‘लूडो‘ पहले 24 अप्रैल 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होना तय हुई थी। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के बाद न तो फिल्म की शूटिंग ढंग से हो सकी और न ही इसके पोस्ट प्रोडक्शन का काम समय पर हुआ। अब इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म ‘‘नेटफ्लिकस’’ पर पर रिलीज करना पड़ रहा है।

दीवाली के मौके पर 12 नवंबर को ‘‘नेटफ्लिक्स’’ पर रिलीज होने वाली फिल्म ‘‘लूडो’’ में अभिषेक बच्चन, आदित्य रॉय कपूर, राजकुमार राव, सान्या मल्होत्रा, फातिमा सना शेख, रोहित सराफ, पियरले माने, पंकज त्रिपाठी, आषा नेगी, शालिनी वत्स और इनायत वर्मा ने अभिनय किया है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये