राजकुमार राव ने ‘बरेली की बर्फी’ के लिए सीखा साड़ी पहनना देखें तस्वीरें

1 min


बॉलीवुड अभिनेता अपनी भूमिकाओं में प्रामाणिकता लाने के लिए कई लम्हें पार कर जाते हैं और राजकुमार राव भी उन्ही में से एक हैं! बहुमुखी अभिनेता राजकुमार राव, जो ‘बरेली की बर्फी’ में एक दिलचस्प भूमिका निभाते हुए नज़र आएँगे, उन्होंने इस किरदार के लिए काफी ख़ास तरह की तैयारी की है।

राजकुमार जो इस फिल्म में एक सेल्समैन का किरदार निभा रहे है, उन्होंने मुंबई के कलबादेवी क्षेत्र और लखनऊ में लोकप्रिय साड़ी दुकानों पर जाकर साड़ी पहनना सीखा। अपने किरदार को और वास्तविक बनाने के लिए, राजकुमार ने दुकानों का दौरा किया ताकि वह यह सीख सके की किस तरह से विक्रेता अपना काम करते है।

राजकुमार ने कहा,”फिल्म में मेरे किरदार के दो पहलू हैं- एक साड़ी विक्रेता और एक लेखक! साड़ी शोरूम देखने के अलावा, मैंने पांच दिनों तक लखनऊ में कई दुकानों का दौरा किया और उत्तर प्रदेश में लोगों से बात करने का तौर तरीका सीखा। मुझे साड़ी पहनना सिखाने वाले सेल्समैन धैर्यशील थे। उन्की बारीकियों को अपने आप में लाने के लिए में घंटों तक उनका निरीक्षण करता था। “

“अब मैं कहता हूं कि महिलाओं को उतना समय लेना चाहिए जितना उन्हें ड्रेस अप करना है, क्योंकि यह आसान नहीं है। मेरी बहन और भाभी इसे बहुत जल्दी और अच्छे से करते हैं और मैंने वास्तव में उनसे पूछा कि वे इतने सालों से यह इतनी आसानी से कैसे कर रहे। मैं दुकानों में काम कर रहे लोगों के रूप में अभी भी उतना तेज़ नहीं हु! उनके पास सालों का अनुभव है! आगे उन्होंने कहा की, मैं अब किसी भी व्यक्ति की सहायता कर सकता हूं जिन्हे यह सीखना हो की साड़ी कैसे पहनी जाती है!

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये