छत्तीसगढ़ के जंगलों में चुनाव कराने में कामयाब हुआ ‘न्यूटन’ ?

1 min


आनंद एल राय की फिल्मों में हमेशा एक ठोस कहानी और एक बेहतरीन मनोरंजन मूल्य होता है। अनोखे कलाकार, प्रतिभाशाली लेखक और निर्देशकों के साथ मिलकर आनंद एल राय हमेशा सशक्त कहानियां लेकर आते हैं। छोटे शहरों के रोमांस को बड़े पर्दे पर लाने में माहिर है राय। फिल्मकार आनंद एल राय अब अपने कलर यलो प्रोडक्शंस की अगली पेशकश ‘न्यूटन’ लेकर आ रहे हैं।

डार्क कॉमेडी है न्यूटन

दृश्यम फिल्म्स द्वारा निर्मित, ‘सुलेमानी कीड़ा’ फेम निर्देशक अमित वी मसुरकर के निर्देशित एवं 22 सितंबर को रिलीज के लिए तैयार 67 वें बर्लिन फिल्म समारोह में आर्ट सिनेमा अवॉर्ड विजेता इस डार्क कॉमेडी फिल्म में ऐक्टर राजकुमार राव मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। जबकि, ‘मसान’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ फेम पंकज त्रिपाठी, आमिर खान के ‘पीपली लाइव’ में दिखे लोकप्रिय टीवी और थिएटर एक्टर रघुबीर यादव और प्रकाश झा के ‘चक्रव्यूह’ में दिख चुकी अंजली पाटील भी इस फिल्म में अहम भूमिकाओं में हैं।

दिल्ली में हुआ प्रमोशन

इसी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में पिछले दिनों एक्टर राजकुमार राव निर्माता मनीष मुंद्रा एवं निर्देशक अमित वी मसुरकर के साथ दिल्ली में थे।

क्या है न्यूटन की कहानी ?

मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि इस फिल्म में वह पच्चीस वर्षीय युवक न्यूटन कुमार का किरदार निभा रहे हैं। जो एक सरकारी विभाग में क्लर्क की नौकरी करता है। उसकी ड्यूटी चुनाव में लगाई जाती है। नक्सलवादी समस्या से ग्रस्त छत्तीसगढ़ स्थित एक छोटे शहर में उसे चुनाव के दौरान काम करना है। वहां पर कदम-कदम पर खतरा है। तमाम सुरक्षा के बीच वह वहां पहुंचता है और कोशिश करता है कि पूरी ईमानदारी और निर्भीकता के साथ वह चुनाव में वोटिंग संपन्न कराए। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में एक संवेदनशील विषय को बड़े ही सरल तरीके से समझाया गया है।

आनंद एल राय ने लिखी कहानी

आनंद एल राय एक अद्भुत कथाकार हैं। उनके पास प्रतिभाशाली निर्देशक और अभिनेताओं को चुनने की एक अचूक दृष्टि हैं। आनंद एल राय ने कई अनछुई कहानियों को सिल्वर स्क्रिन पर स्थान दिया हैं। कई अलग-अलग शैलियों की कहानियों को उन्होंने अपनी फिल्मों में दर्शाया हैं। ‘न्यूटन’ भी उनमें से एक है।

Rajkumar Rao
Pankaj Tripathi, Rajkumar Rao, Amit Masurkar
Pankaj Tripathi
Pankaj Tripathi, Rajkumar Rao, Amit Masurkar
Pankaj Tripathi, Rajkumar Rao

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये