राजू चड्ढा, अर्जुन रामपाल और राहुल मित्रा को केन्या में आयोजित फिल्म महोत्सव में सम्मानित किया गया

0 33

Advertisement

भारतीय उच्चायुक्त राहुल छाबड़ा द्वारा भारतीय स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में नैरोबी में आयोजित एक भव्य समारोह में पहली बार केन्या फिल्म महोत्सव का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर पुरस्कार पाने वालों में लोकप्रिय अभिनेता अर्जुन रामपाल और शीर्ष फिल्मकार राजू चड्ढा, राहुल मित्रा, उमेश शुक्ला, धर्मिंद्र मेहरा और अजय अरोड़ा शामिल थे।

सूचना, संचार और प्रौद्योगिकी मंत्री जो मुचेरु ने फिल्म निर्माताओं के साथ मैत्री कायम करने के लिए दशकों पुराने फिल्म्स एंड स्टेज प्लेज एक्ट की समीक्षा करने का वादा किया और कहा कि सरकार कर अवकाश को समाप्त करेगी और भारतीय फिल्म निर्माताओं को केन्या में निवेश करने का न्योता देगी। उन्होंने कहा कि केन्या में हर साल 120,000 से अधिक भारतीय पर्यटक आते हैं, जिसमें बड़ी संख्या में भारतीय भी होते हैं। उच्चायुक्त ने कहा कि फिल्म महोत्सव से दोनों देशों के बीच पर्यटन और व्यापार को भी बढ़ावा मिलेगा।

पांच दिवसीय भारतीय फिल्म महोत्सव केन्या 2019 को कप्तान राहुल सुदेश बाली द्वारा क्यूरेट किया गया और केन्या में भारतीय उच्चायोग के तत्वावधान में द इंडियन फिल्म फेस्टिवल वल्र्डवाइड द्वारा आयोजित किया गया, जिसे केन्या फिल्म आयोग और सरोवा होटल्स एंड रिसॉट्र्स द्वारा समर्थित किया गया।

बॉलीवुड हस्तियों को लुभावनी मसाई मारा और मोम्बासा सहित शानदार स्थानों पर ले जाया गया। इसके अलावा शीर्ष केन्याई फिल्म निर्माताओं और सरकारी अधिकारियों के साथ एक गोलमेज सम्मेलन की मेजबानी भी की गई। इस अवसर पर इनके अलावा क्रिकेट के दिग्गज आसिफ करीम, सीएफओ सफारीकोम सतेश कामथ, केन्या टूरिज्म के अध्यक्ष जिमी करियुकी, केन्या फिल्म आयोग के सीईओ टिमोथी ओवासे और सफारी ट्रेल्स के राजे सिंह मौजूद थे।

Raju Chadha, Arjun Rampal & Rahul Mittra

Raju Chadha, Arjun Rampal & Rahul Mittra
Raju Chadha, Arjun Rampal & Rahul Mittra

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply