पंजाब पुलिस ने राखी सावंत को किया गिरफ्तार जाने क्या है पूरा मामला?

1 min


विवादों से गहरा नाता रखने वाली बॉलीवुड की ड्रामा क्विन राखी सावंत को भगवान महर्षि वाल्मीकि और उन्हें मानने वालों पर दिए गए विवादित बयान को लेकर  आज पंजाब पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पंजाब पुलिस राखी से उनके घर में पूछताछ कर रही है।  सोमवार को पंजाब पुलिस का एक दल राखी सावंत को गिरफ्तार करने के लिए मुंबई रवाना हुआ था।

क्या था पूरा मामला

असल में पूरा मामला ये है की लुधियाना की एक अदालत ने महर्षि वाल्मिकी के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में राखी सावंत के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। पुलिस ने बताया कि शिकायत दर्ज कराते हुए राखी पर ये आरोप लगाया गया है कि राखी ने पिछले वर्ष एक निजी टीवी चैनल पर कार्यक्रम के दौरान महर्षि वाल्मिकी के खिलाफ टिप्पणी करके वाल्मिकी समुदाय की भावनाओं को आहत किया है। इस प्राथमिकी के आधार पर नौ मार्च को गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था।

किसने लगाया आरोप 

एडवोकेट नरिंदर आदिया ने जुलाई 2016 में धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में राखी सावंत के खिलाफ एक याचिका दाखिल की थी जिसमें कहा गया कि राखी ने भगवान वाल्मीकि और उनको मानने वालों के खिलाफ अपशब्द बोले थे।

बता दें कि अदालत की तरफ से राखी को कई बार समन भेजे गए लेकिन राखी मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश नहीं हुई थीं. पहले अदालत ने जमानती वारंट जारी किया था लेकिन कोर्ट के सामने पेश नहीं होने के कारण राखी सावंत खिलाफ अब गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया गया है. अब मामले की अगली सुनवाई की 10 अप्रैल को होगी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये