राखी सावंत

1 min


बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत

बॉलीवुड में कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन के नाम से मशहूर राखी सावंत जो की एक डांसर होने के साथ साथ एक हिन्दी फ़िल्म व टेलिविज़न अभिनेत्री, मॉडल और टेलिविज़न शो मेज़बान भी है व जो हमेशा बॉलीवुड में अपने विवादास्पद बयानों और उटपटांग हरकतों की वजह से चर्चा का विषय बनी रहती हैं उस राखी सावंत का जन्म 25 नवंबर 1978 को मुंबई में हुआ था।राखी का असली  नाम नीरू भेद है व उनके पिता का नाम सावंत है, जो वोर्ली पुलिस थाने में कॉन्स्टेबल थे। उनकी माँ का नाम जय सावंत हैं।  वह फ़िल्म निर्देशक राकेश सावंत व पूर्व अभिनेत्री उषा सावंत की बहन है। राखी सावंत ने विले पार्ले में स्थित गोकिलाबाई हाई स्कुल में पढ़ाई की व आगे चलकर मीठीबाई कॉलेज में दाखिला लिया।

 राखी सावंत ने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत सुपर गर्ल  से की थी उसके बाद ‘अग्निचक्र’ शो किया । साल 2003 में उन्होंने फिल्म ‘चुरा लिया है तुमने’ के आइटम नंबर के लिए चार बार ऑडिशन दिए थे और 2005 में वह एक वीडियो एल्बम परदेशिया में भी नजर आ चुकी हैं।राखी सावंत बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में छोटे-छोटे रोल करते हुए नजर आ चुकी है लेकिन उन्हें बड़ा ब्रेक नहीं मिला फिर आखिरकार मोहब्बत है मिर्ची.. गाने से उन्हें बिग ब्रेक भी मिला। उन्होंने ‘मस्ती’, ‘मैं हूं न’ और ‘दिल बोले हड़प्पा’ जैसी फिल्मों में काम किया। ‘राखी का स्वयंवर’, ‘बिग बॉस सीजन 1’, ‘नच बलिए 3’ जैसी टीवी शोज से भी राखी जुड़ चुकी हैं।

 व अगर बात करें उनके शो राखी का स्वयंवर की उन्होंने अपना शो राखी का स्वयंवर लांच किया।  इस शो के जरिये उन्होंने कैनेडियन इलेश परुजनवाला का चुनाव अपने भावी पति के रूप में किया था।  जैसा की सब जानते हैं कि राखी अपनी बात पर कितना टिकती है, वैसे ही कुछ इलेश के साथ हुआ। राखी ने इलेश को चुना जरूर लेकिन दिर्फ़ कुछ महीने के लिए, उसके बाद बाद राखी ने इलेश को टाटा-टाटा कह दिया। और अभी हल ही मए उनका सबसे बड़ा सपना सच हुआ वो भी अभिनेत्री बनने का उनकी हालिया फिल्म ‘एक कहानी जुली की’ की द्वारा जो इतनी सारी कॉन्ट्रोवर्सी के बाद भी हिट न हो सकी । उसके अलावा इनकी कई फिल्मे आने वाली हैं जैसे खफा,मुंगीलाल रॉक्स और गहराई गहराई आदि


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये