INTERVIEW: ‘‘उनके बारे में कोई कुछ बोल कर दिखाये, सलमान खान उनकी टांगे तोड़ देगें’’ – राखी सावंंत

1 min


हाल ही में, एक अरसे बाद राखी सावंत को विभिन्न चैनल्स पर अपनी कर्कश आवाज में सेंसर बोर्ड  अध्यक्ष और मेंबर्स के खिलाफ लगभग दहाड़ते हुये देखा गया। लेकिन इस बार जिस बात के खिलाफ राखी बोल रही थी वहां वह सही थी और सेंसर बोर्ड पूरी तरह से गलत था ।

दरअसल राखी को फिल्म ‘ कहानी जूली की’ में पहली बार एक बड़ा ब्रेक मिला है वह इस फिल्म की हीरोइन है। फिल्म के प्रोड्यूसर ने राखी को साइन करने से पहले शर्त रख दी कि उसे फिल्म को लेकर या राखी के स्वंय का कोई विवाद नहीं चाहिये, लिहाजा राखी ने इस फिल्म में बिना किसी शौर शराबे के सिर्फ एक एक्ट्रेस के तौर पर काम किया। लेकिन विवाद तो जैसे राखी की किस्मत से बंधे हैं जो उसका पीछा ही नहीं छोड़ते। फिल्म इसी सप्ताह रिलीज होने वाली है। इससे पहले सेंसर बोडे ने फिल्म और उसके गानों को देखते हुये करीब तेरह बार उसे यू/ए सर्टिफिकेट दिये लेकिन दो दिन पहले न जाने सेंसर के मेबंर्स को फिल्म में क्या ऐसा दिखाई दे गया कि उन्होंने फिल्म के प्रोड्यूसर को बुलाकर उसके हाथ में ए सर्टिफिकेट थमाते हुये कहा कि चुंकि उनकी फिल्म की नायिका राखी सांवत है, राखी की फिल्म को तो ए ही दिया जा सकता है। अब इसके बाद डेफिनेटली राखी का बोर्ड के खिलाफ रौश जताना जायज ही था, लिहाजा उसने कितने ही चैनल्स पर अपने स्टाईल में सेंसर अध्यक्ष और उसके मेंबर्स को आड़े हाथों लिया। उसी दौरान उससे कुछ अलग बातें करने का मौंका मिला ।Rakhi-Sawant-interview

इस फिल्म को लेकर जितनी पहले उत्साहित थी,क्या आज भी उतनी ही उत्साहित हैं ? इस सवाल के जवाब में वह कहती  है बेशक आज भी मैं उतनी ही उत्साहित हूं लेकिन फिल्म के एक सप्ताह पहले सेसंर बोडे ने मेरे साथ जो बेइंसाफी की है उससे थोड़ा मन खट्टा हुआ है। आप खुद सोचिये कि जिस फिल्म को पहले उसके डायलॉग्ज और गानों को देखने के बाद यू/ए दिया गया था, उसी को रिलीज से दो चार दिन पहले ए सर्टिफकेट दे दिया जाता है तो उसके बाद थोड़ा मॉरल डाउन तो हुआ है लेकिन अब इतना वक्त नहीं कि हम कोर्ट में जाये इसलिये मजबूरन फिल्म को ए सर्टिफिकेट के साथ ही रिलीज किया जायेगा। ऐसा तो नहीं कि यहां भी आपकी विवादित इमेज आडे़ आ गई हो? यहां राखी का कहना है कि मेरी इमेज का विश्लेषण करने वाले यह हैं कौन। इन्हें सिर्फ सेसंर बोर्ड की कुर्सी पर बिठाया गया है सेंसर सर्टिफिकेट देने के लिये, मेरे चरित्र का विश्लेषण करने के लिये नहीं। राखी बॉलीवुड से भी एक हद तक नाराज है। उसका कहना है कि कल विदेश से आई एक पॉर्न स्टार को यहां सब पलकों पर बिठाये हुए हैं लेकिन पिछले बारह सालों से बिना किसी गॉड फादर के जो लड़की अपनी अथक मेहनत से यहां तक पहुंची हैं ये उसके चरित्र की बात करते हैं ।Rakhi-sawant_kd

फिल्म शीना वौरा केस पर आधारित है। यहां राखी का कहना है कि हम शीना मर्डर केस से सिर्फ प्रेरित हैं। लेकिन अभी तो केस कोर्ट में हैं ?  इस पर राखी कहती है कि हां तो हम केस को हल करते हुये कंहा दिखाने जा रहे हैं। हमने फिल्म में बताया कि मुख्य किरदार किस तरह तीन पतियों के बाद वहां तक पहुंची कि उसे अपनी ही बेटी का मर्डर करना पड़ा हो। सेंसर बोर्ड अध्यक्ष पहलाज निहलानी खुद इतने बड़े प्रोड्यूसर रहे है, लेकिन आज वह न जाने क्यों फिल्मों के प्रति ऐसा रवैया अपनाये हुये हैं ? इस पर राखी कहती है कि अगर पहलाज जी की बात की जाये तो वह खुद बहुत अच्छे इंसान हैं और मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं । मुझे लगता हैं कि यंहा कुसूर उनका नहीं,उन मेंबर्स का है जिन्होंने फिल्म देखी और उसके बाद फिल्म के खिलाफ दौहरी नीति अपनाई लेकिन अध्यक्ष होने के नाते जिम्मेदार वही ठहराये जायेगें। इस फिल्म के बाद आगे भी आप आइटम करती रहेगीं ? बिलकुल क्यों नहीं। उसी से तो मेरा चूल्हा जलता है। जंहा तक आइटम की बात की जाये तो आज तो बड़ी बड़ी हीरोइने आइटम सांग करने के लिये उत्साहित रहती हैं। दूसरे आज इसे आइटम का नाम दे दिया गया हैं वरना ये तो बरसों से चला आ रहा है। हेलन जी क्या करती थी, आइटम सांग ही तो करती थी। मलाईका अरोड़ा भी आइटम गर्ल है लेकिन उनके बारे में कोई कुछ बोले कर दिखाये, सलमान खान उनकी टांगें तोड़ देगें ।

अगर राखी से उनक कुछ बेहतरीन आइटम साग्सं की बात करें तो़…?  प्रियदर्शन की फिल्म मालामाल वीकली, राकेश रौशन की क्रेजी फोर,यशराज की दिल बोले हड़िप्पा। इसके अलावा परदेसिया,ये मुंबई शहर तथा मेरे पिया गये रंगून जैसे कितने ही सुपर हिट सांग्स राखी के नाम हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये