‘मैं श्रीदेवी से नफ़रत करता हूं क्योंकि वो मर गईं’

1 min


बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी के अचानक निधन के बाद बूरा बॉलीवुड ही नहीं बल्कि पूरा देश शोक जता रहा है। इस दौरान फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने भी उनको लेकर कई ट्वीट किए। उन्होंने अपनी और श्रीदेवी की कई तस्वीरें भी ट्वीट कीं।

मैंने सोचा बुरा सपना है

राम गाल वर्मा ने उनके निधन पर शोक जताते हुए एक ओपन लेटर भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। जिसमें लिखा है, “मैं श्रीदेवी को मारने के लिए भगवान से नफरत करता हूं और मैं श्रीदेवी से भी नफरत करता हूं क्योंकि वो मर गईं”। मेरी लगातार सपने देखने और रात में जागकर अपना फोन देखने की आदत है और मैंने अचानक एक मैसेज देखा कि श्रीदेवी नहीं रहीं। मैंने सोचा कि ये बुरा सपना है या अफवाह है और मैं वापस सोने चला गया। घंटे भर बाद मैं जागा और देखा कि करीब 50 मैसेज मेरे पास आए जो वही बात मुझे बता रहे थे।

जब मैं विजयवाड़ा में इंजीनियरिंग कॉलेज में था तब मैंने उनकी पहली तेलुगू फिल्म ‘पडाहारेल्ला वयासु’ देखी थी। मैं उनकी सुंदरता देखकर अवाक रह गया था और मैं अचंभित होकर ये सोचते हुए बाहर निकला कि वो रीयल नहीं हो सकती। उसके बाद मैंने उनकी कई फिल्में देखीं जिसमें उन्होंने लगातार अपने टैलेंट और खूबसूरती से कई उच्च मापदंड स्थापित किए थे।

शिवा से हुआ सफर

मेरे लिए वो एक ऐसी शख्स थीं जो किसी और दुनिया से हमें थोड़े समय के लिए आशीर्वाद देने आईं थीं ताकि हम दुनिया में और भी अच्छे काम कर सकें। वो भगवान के एक सृजन की तरह थीं जिसने उन्हें एक बहुत खास मनोदशा में मानवता को एक तोहफे के रूप में दिया था। श्रीदेवी के लिए मेरा सफर मेरी पहली फिल्म ‘शिवा’ की तैयारी के दौरान शुरु हुआ।

चेन्न्ई में मैं नागार्जुन के ऑफिस जाता था जहां श्रीदेवी का घर भी था और मैं बाहर खड़ा होकर उनके घर को देखा करता था। मुझे विश्वास नहीं होता था कि सुंदरता की देवी ऐसे घर में रहती हैं”। राम गोपाल वर्मा वे 1400 से ज्यादा शब्दों के अपने ओपन लेटर में श्रीदेवी के साथ की कई अपनी पहली फिल्म ‘क्षणा क्षणं’ का जिक्र भी किया। उन्होंने बताया कि ये फिल्म उन्होंने श्रीदेवी को प्रभावित करने के लिए लिखी थी।

मैं हमेशा श्रीदेवी से प्यार करता रहूंगा

अंत में राम गोपाल लिखते हैं कि वो श्रीदेवी को बनाने के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करते हैं और वो मूवी कैमरा बनाने वाले लुइस लूमियर का शुक्रिया अदा करेंगे जिसकी वजह से श्रीदेवी को फिल्माया जा सका। वो आगे लिखते हैं, “मैं श्रीदेवी से नफरत करता हूं। मैं उनसे ये यकीन दिलाने के लिए नफरत करता हूं कि वो एक आम इंसान थी। मैं उनसे इसलिए नफरत करता हूं कि वो जिंदा रहने के लिए मौत को हरा नहीं पाईं। मैं श्रीदेवी तुमसे प्रेम करता हूं चाहे तुम जहां हो और मैं तुम्हें हमेशा प्रेम करता रहूंगा”।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये