राम कपूर

1 min


जन्मदिन मुबारक हो राम कपूर

राम कपूर का जन्म 1 सितम्बर 1973 जालंधर पंजाब में हुआ ये एक काफी पॉपुलर टीवी और फिल्म एक्टर और होस्ट हैं। इन्होंने अपनी स्कूलिंग कोडाइकनाल इंटरनेशनल स्कूल से की और कॉलेज शेरवुड कॉलेज नैनीताल से की। राम हमेशा से एक एक्टर बनना चाहते थे इसलिए वो लॉस एंजिलेस यूनाइटेड स्टेट्स यूसीएलए ज्वाइन करने के इरादे से और फिल्म मेकिंग सीखने के लिए गए लेकिन लॉस एंजिलेस में ही स्टानिस्लावस्की एक्टिंग अकादमी ज्वाइन की।

उसके बाद राम कपूर ने अपना पहला टीवी डेब्यू 1997 के टेलीविज़न सीरियल “न्याय” से किया उसके इनकी गाड़ी टीवी पर चल पड़ी और इन्होंने कई सीरियल्स किये जैसे हीना, संघर्ष, कविता, घर एक मन्दिर, कभी आये न जुदाई, रिश्ते, क्योंकि सास भी कभी बहु थी, कसम से, बड़े अच्छे लगते हैं, संस्कार, दिल की बातें दिल ही जाने आदि व अभी ये  स्टार प्लस पर “तमन्ना” सीरियल कर रहे हैं। इनकी शादी इनकी को स्टार और बेस्ट फ्रेंड गौतमी गाडगिल से 14 फरवरी 2003 को हुई वा इनके दो बच्चे भी हैं।

इसके अलावा इन्होंने कई रियलिटी शो भी किये हैं जैसे जोड़ी कमाल की,कम या ज़्यादा, झलक दिखला जा,कौन बनेगा करोड़पति 5 और 6 (ऐज़ आ गेस्ट पार्टिसिपेंट) और इन्होंने कई रियलिटी शोज और अवार्ड्स भी होस्ट किये हैं जिसमें राखी का स्वयंवर ,स्वयंवर 2 – राहुल धुलानिया ले जायेंगे, 2001 -2002 ,7 वा ,11 वा, 12 वा इंडियन टेली अवार्ड्स,2006 का ज़ी अस्तित्व अवार्ड्स, 12th इंडियन टेलीविज़न अकादमी अवार्ड्स आदि राम कपूर टीवी पर तो काफी पॉपुलर हैं ही इसके साथ अब ये फिल्मों में भी खूब दिखाई दे रहे हैं इन्होंने अपना फिल्म डेब्यू 2000 में आई फिल्म 50 डे वॉर-कारगिल से किया था उसके बाद भी इन्होंने कई मूवीज की इनकी कुछ खास मूवीज इस प्रकार हैं एजेंट विनोद,स्टूडेंट ऑफ़ दी ईयर, माई, मेरे डैड की मारुती, शादी के साइड  इफेक्ट्स, हमशकल्स, लक्ष्मी, कुछ कुछ लोचा है आदि और अभी 2016 में इनकी एक और फिल्म “बार बार देखो” आने वाली है ।c

SHARE

Mayapuri