रामायण: देबिना बोनर्जी ने गुरमीत चौधरी के इलवा किसी और के साथ विवाह करने से इनकार कर दिया

1 min


Jyothi Venkatesh

मुंबई, 12 मई, 2020: रामायण की महाकाव्य कहानी अब तक की सबसे सम्मानित हिंदू पौराणिक कथाओं में से एक है। राम और सीता की अनन्त प्रेम कहानी भी कोई रहस्य नहीं है और ये जगजाहिर तथ्य हैं | दंगल टीवी पर पौराणिक रोमांटिक कहानी का प्रसारण किया जा रहा है जिसमें गुरमीत चौधरी और देबिना बोनर्जी  भगवान राम और देवी सीता की भूमिका निभा रहे हैं रामायण के सेट पर एक वास्तविक जीवन की घटना ऑनस्क्रीन राम और सीता के बीच के बंधन का यह एक आदर्श उदाहरण है। शादी के सीक्वेंस की शूटिंग के दौरान, गुरमीत चौधरी बहुत बीमार पड़ गए और एक हफ्ते तक अस्पताल में भर्ती रहे। उनकी स्वास्थ्य बहुत खराब थी और शूटिंग के लिए सेट पर जाने के लिए  बल्कि अस्पताल के कमरे से बाहर जाने की भी कोई ऊर्जा नहीं थी। क्युकी यह एक महत्वपूर्ण अनुक्रम था, जिसमें देरी नहीं की जा सकती थी, निर्माताओं ने डुप्लिकेट कलाकार के साथ शूटिंग जारी रखने का फैसला किया।

शादी के अनुक्रम के कारण, निर्देशक ने फूलों से बने ‘सेहरा ’के साथ गुरमीत के डुप्लिकेट के चेहरे को कवर करने का फैसला किया वास्तविक शादी (प्रतिज्ञा लेने) की शूटिंग से एक दिन पहले, देबिना बोनर्जी ने गुरमीत को अस्पताल में भावनात्मक रूप से मना लिया और कहा “गुरमीत, कल अंतिम शादी की शूटिंग है और मैं आपके डुप्लिकेट के साथ प्रतिज्ञा नहीं लेना चाहती हूं | आपको सेट पर किसी भी हालत में आना होगा! ” यह सुनकर, गुरमीत के मन में ऊर्जा और अहसास हुआ कि वह एक विकल्प को अहम् दिन पर अपनी जगह नहीं लेने दे सकते । उन्होंने डॉक्टर से परामर्श किया और भले ही वह पूरी तरह ठीक नहीं थे, सेट पर पहुंचे और इस सीक्वेंस को शूट किया। शायद भगवन राम भी यही करते |

वादों और विचारधाराओं के महाकाव्य रामायण को हर शाम 7.30 बजे प्रसारित किया जाता है और फिर 9.30 बजे टेलीकास्ट होता है।

दंगल टीवी सभी प्रमुख केबल नेटवर्कों और DTH प्लेटफार्मों में उपलब्ध है -DD फ्री डिश (CHN NO 27), टाटा स्काई (CHN NO 177), Airtel (CHN NO 133), डिश टीवी (CHN NO 119) और वीडियोकॉन D2H (CHN NO) 106)।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये