रम्या कृष्णन

1 min


बहुत अनुभवी और टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं बर्थडे गर्ल रम्या कृष्णन

रम्या कृष्णन का नाम उन महान और अनुभवी एक्ट्रेसस में लिया जाता है जिन्होंने अपने अभिनय को कभी मरने नहीं दिया। रम्या का जन्म 15 सितम्बर 1970 को चेन्नई में हुआ था वो अब तक 5 अलग अलग भाषाओँ की लगभग २०० से भी ज़्यादा फिल्मो में व अपने समय के सभी दिगज और सुपर स्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं जैसे शिवजी गणेसन, नागेश , ऍम.ऐन. नाम्बियार , राजिनीकांथ, अमिताभ  बच्चन , कमल हस्सान, मोहनलाल, चिरंजीवी, माम्मूटी, शारुख खान, नागार्जुन , धर्मेंद्र,गोविंदा आदि और आज भी कर रही हैं हल ही में प्रदर्शित उनकी फिल्म बाहुबली की चर्चाएं पुरे देश में हैं । इन्हें भरतनाट्यम , वेस्टर्न और कुचिपुड़ी  डांस  फॉर्म्स में महारत प्राप्त है ।

रम्या कृष्णन ने अपने अभिनय की शुरुआत केवल 13 वर्ष की उम्र की थी। तब वे 8वीं कक्षा में पढ़ती थीं। यह एक मलयालम भाषा की फिल्म नेरम पुलरुंबोल में मम्मूठी और मोहनलाल के साथ मुख्य भूमिका में थीं। लेकिन इस फिल्म के प्रदर्शन में देरी हुई और यह फिल्म 1986 में प्रदर्शित हुई। इस कारण उनकी पहली प्रदर्शित फिल्म वेल्लाई मनसू (1985) नामक एक तमिल फिल्म बनी। जिस में उनके साथ वाई॰ जी॰ महेन्द्र ने अभिनय किया।उसके बाद कई फिल्मे मिलने लगी,यह कई तमिल और तेलुगू फिल्मों में भगवान बनी हैं। जिसमें अम्मोरु (तमिल में अम्मान), राजा कालियाम्मान, श्री राजा राजेश्वरी, अन्नई कलीगम्बल, कुट्टी पिसासु और मदुरै मीनातचि है। इसके अलावा एक बहुत पहले के एक कन्नड़ फिल्म में वह कृष्णा रुक्मणी में भी इस प्रकार का किरदार निभाया था। जिसमें वे गड़ीबिड़ी गण्डा, मंगलयम ठंठुननएना और रक्था कन्नीरु के साथ अभिनय किया।

 इन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू 1988 की फिल्म “दयावान” से किया था। उसके बाद इन्होंने कई फिल्मे की जैसे बड़े मियाँ छोटे,मियाँ, शपथ, लोहा, चाहत, बनारसी बाबू, क्रिमिनल,परम्परा, खल नायक आदि ।अभी इनकी कई तेलगु और तमिल फिल्मे लाइन में हैं और बाहुबली २ भी आने वाली है ।


Mayapuri