ओमंग कुमार के अनुसार सरबजीत को आज 4 साल पूरे हो गए हैं, रणदीप हुड्डा ने विडिओ किया वायरल।

1 min


रणदीप हुड्डा ने ओमंग कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म सरबजीत में भूमिका में ढलने के लिए खुद को बदल डाला। रणदीप को सरबजीत में एक टाइटिलर की भूमिका निभाने के लिए अपना वजन 28 से 18 करना पड़ा, और इस फिल्म मे रणदीप के साथ ऐश्वर्या राय बच्चन भी नजर आई जिसने सरबजीत की बहन का किरदार बड़े खूबसूरत तरह से निभाया । ओमंग की फिल्म आज रिलीज होने के 4 साल पूरे होने के बाद, रणदीप ने हमें उन दिनों वापस ले गए , जब अभिनेता ने सरबजीत की भूमिका निभाने के लिए 28 दिनों के अंतर्गत वजन घटाया था।

अभिनेता ने एक थ्रोबैक सेल्फी सोशल मीडिया पर अपलोड की हैं , जिसे उसी वर्ष फिल्म की रिलीज़ के रूप में क्लिक किया गया था। फोटो में, सरबजीत के रूप में रणदीप असाधारण रूप से पतले दिख रहे हैं और गंदे बाल और दाढ़ी के साथ नजर आए रहे हैं। उनके सीने पर चोट के निशान हैं जिसने फिल्म में उनके चरित्र के साथ पूरा अन्याह किया है। एक बार हम देख सकते हैं रणदीप ने किरदार को निभाने के लिए जी जान से मेहनत की। रणदीप इस भूमिका के लिए कितने समर्पित थे क्योंकि हमने इस अवसर पर श्वेत-श्याम तस्वीर पर दोबारा गौर किया।

फोटो पुरानी होने के बावजूद, रणदीप ने अपने शारीरिक परिवर्तन के बारे में कैप्शन में कुछ नया कहा है। “, सरबजीत अभिनेता ने लिखा,” जीवन ने मुझे # 4 years of SARBJIT # SARBJIT(sic) से अलग कर दिया।

सच्ची घटनाओं पर आधारित, सरबजीत ने रणदीप को एक भारतीय सिख किसान सरबजीत सिंह की मुख्य भूमिका में देखा, जिसे पाकिस्तान में जासूसी का दोषी ठहराया गया था और उस पर 1990 में लाहौर और फैसलाबाद में कई बम विस्फोटों का आरोप लगाया गया था। असल जीवन में, सरबजीत ने बिताया। लाहौर जेल में बाकि कैदिओ द्वारा उस पर हमला करने के बाद 2013 में दो दशक से अधिक जेल में और आखिरकार उसकी मृत्यु हो गई। ऐश्वर्या को सरबजीत की बहन दलबीर कौर के रूप में लिया गया, जिन्होंने उसे बचाने के लिए सालों तक जंग लड़ी। रणदीप और ऐश्वर्या की भाई-बहन की जोड़ी को दर्शको ने बहूत प्यार और सम्मान दिया।

 

View this post on Instagram

 

Almost took the life outta me . . #4yearsofsarbjit #sarbjit

A post shared by Randeep Hooda (@randeephooda) on

फिल्म सरबजीत में रणदीप हुड्डा के अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन और ऋचा चड्ढा भी थीं। ऐश्वर्या ने फिल्म में सरबजीत की बहन का किरदार निभाया था जबकि ऋचा ने पत्नी का। फिल्म का निर्देशन ओमंग कुमार ने किया था। हुड्डा की गिनती बॉलीवुड के उन कलाकारों में होती है जो हमेशा अपने काम से लोगों को प्रभावित करते हैं। बिना गॉडफादर के रणदीप ने बॉलीवुड में अपना करियर साल 2001 में फिल्म मॉनसून वेडिंग से शुरू किया था। साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म सरबजीत में ट्रांसफॉर्मेशन से रणदीप ने सबको चौंका दिया था। इस रोल के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी।

सरबजीत के किरदार में ढलने के लिए रणदीप हुड्डा ने बहुत मेहनत की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने सिर्फ 28 दिनों में अपना 18 किलो वजन घटा लिया था। इसमें उनकी बहन डॉ अंजलि हुड्डा ने मदद की थी, जो पेशे से मेटाबॉलिक मेडिसिन एंड क्लीनिकल न्यूट्रिशन स्पेशलिस्ट हैं।

वजन कम करने के लिए रणदीप हुड्डा ने कई और भी तरीके अपनाए थे। वो कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट वाली चीजों का सेवन नहीं करते थे। उनके खाने में सिर्फ प्रोटीन ही होता था। इसके अलावा उन्होंने कैलोरी कम करने के लिए घुड़सवारी का सहारा लिया था। घुड़सवारी करना रणदीप हुड्डा का हमेशा से शौक रहा है।

सरबजीत की शूटिंग पूरी होने के बाद, रणदीप ने कैमरे पर अपनी मूंछें मुंडवाकर अपने किरदार को अलविदा कह दिया। उन्होंने ट्विटर पर उसी का एक वीडियो भी पोस्ट किया था। यहाँ देखें:

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये