राज साहब ने ‘हिना’ का कार्यक्रम स्थगित कर दिया है – रंधीर कपूर

1 min


gum-hai-kisi-ke-pyar-mein-03

 

मायापुरी अंक 48,1975

रणधीर कपूर बेचारे बड़े असमंजस में घूम रहे थे क्योंकि रेखा किरण कुमार के साथ बिजी थी और नीतू ऋषि कपूर के साथ मजबूरन और डब्बू, नीतू के अब्बा ओह सौरी! नीतू के अब्बा से मजा़क करने लगे। सरदार जी वहां से हटे तो हमने रणधीर को जा घेरा। हमने कहा रेखा और नीतू की मौजूदगी में आपको अकेला देखा तो अजीब सा लग रहा है। आप क्या महसूस करते हैं?

महसूस क्या करना! यहां कोई शूटिंग थोड़ी ही है। जो रेखा और नीतू मेरे आस-पास रहें। रणधीर कपूर ने कहा।

खबरों और लेखों में जब आपका नाम रेखा और नीतू के साथ जोड़कर लिखा जाता है तो आपके वैवाहिक जीवन में क्या प्रतिक्रिया होती हैं? बबीता जी का क्या रिएक्शन होता है?हमने पूछा।

कुछ भी नहीं। हालांकि ऐसी बाते परिवार का सुख छीन लेती हैं। लेकिन बबीता जानती हैं कि दोनों हीरोइनें किसी जगह दिल दिये बैठी हैं। रणधीर ने हसरत भरी आवाज़ में कहा।

अब जबकि आप पहले से काफी सिलिम हो गए हैं। राज साहब ‘हिना’ शुरू करने में देर क्यों कर रहे हैं?क्या अभी और सिलिम होना बाकी है?हमने पूछा।

राज साहब ने ‘हिना’ का कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। अब वह पहले ‘सत्यम सुंदरम बनाएंगे’ रणधीर कपूर ने कहा।

‘हिना’ पोस्टपोण्ड करने में क्या राजेश खन्ना का भी हिस्सा है?क्योंकि हमने सुना था कि वह ‘हिना’ करना चाहते थे किंतु चिन्टू के विरोध के कारण राजेश खन्ना ‘हिना’ में नहीं आ सके। हमने कहा।

सब बकबवास है। राजेश खन्ना ‘हिना’ से क्या संबंध अगर ऐसा कुछ सुना है तो यह राजेश खन्ना का अपना स्टंट होगा। पब्लिसिटी के मामने में उनके हाथ बहुत लम्बे हैं। रणधीर कपूर ने बताया।

क्या यह सही है कि ‘हाथ की सफाई’ के बाद आप विनोद खन्ना के साथ काम करने से कतराने लगें हैं?क्योंकि ‘हाथ की सफाई’ में वह पूरी फिल्म पर छाये हुए हैं। हमने कहा। ऐसी बात नही हैं। ‘हाथ की सफाई’ में उनका रोल कुछ ज्यादा ‘पावरफूल’ था। लेकिन जहां तक मेरे रोल का संबध है मैंने उसे अच्छी तरह निभाया था। दरअसल हर कोई हर तरह के रोल नहीं कर सकता, जो मैं कर सकता हूं वह अन्य नहीं कर सकते। मुझे दर्शकों ने हर रोल में स्वीकार किया है। जरा देव आनंद, राजेश खन्ना, शशि कपूर आदि को धोती पहना कर रोल तो करवा के दिखाईये। रणधीर कपूर ने कहा। ‘आखिरी डाकू’ में मैं और विनोद खन्ना एक बार फिर साथ काम कर रहे हैं। रणधीर कपूर ने बताया। तभी चुनी भाई कपाड़िया आ गए और हमें डब्बू से क्षमा याचना करनी पड़ी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये