सप्लीमेंट्स, होम्योपैथी, आयुर्वेद और योग: इस तरह रंजू की बेटीयां के अभिनेता अपने इम्यूनिटी बनाए रखते हैं

1 min


एक साल से अधिक समय हो गया है जब से COVID-19 ने हमारे आस-पास की हर चीज को रोक सा दिया है पर दर्शक दैनिक समाचार और मनोरंजन के लिए चौबीसों घंटे टीवी शो देख रहे हैं। एक अलग कहानी के साथ, रंजू की बेटीयां एक ऐसा शो रहा है जो रोजाना दर्शकों का मनोरंजन करता है। यह शो दंगल टीवी पर प्रसारित होता है और रीना कपूर, अयूब खान और दीपशिखा नागपाल इस शो में दिखाई दे रहे है। इन मुश्किल परिस्थितियों में भी उन्होंने शूटिंग जारी रखी है लेकिन वह सुनिश्चित करते है कि वह सारे प्रिकॉशन निभाए।

अपने प्रशंसकों से सुरक्षित रहने का आग्रह करते हुए, रीना कपूर, अयूब खान और रूपल त्यागी अपनी व्यक्तिगत दिनचर्या साझा करते हैं जो उन्हें शारीरिक रूप से मजबूत रहने में मदद करती है और उनकी इम्यूनिटी भी बनाए रखती है।

इम्यूनिटी और इस वायरस के विरुद्ध अपनी सुरक्षा के बारे में बात करते हुए, अयूब खान उर्फ गुड्डू मिश्रा कहते हैं, “मैं अपनी पूरी क्षमता से डॉक्टरों ने दिए हुए सभी आदेश का पालन करके खुद को सुरक्षित रखने की कोशिश करता हूं। मैं अनजाने में होने वाली किसी भी गलती की पहचान कर उनका सुधार भी करता हूं। मैं अपने डॉक्टर द्वारा बताए गए कुछ एलोपैथिक और कुछ नेचुरल उत्पादों जैसे विटामिन सी से भरपूर फल भी खाता हूं। अपने सभी सह-अभिनेताओं की तरह, मैं जितना संभव हो सके सक्रिय रहने की कोशिश करता हूं।”

रूपल त्यागी भी अपनी इम्यूनिटी को बनाए रखने के लिए अपना बहुत ध्यान रखती है। खानपान के अलावा फिटनेस भी उनके लिए बहुत अहम है। वह कहती हैं, “मैं अपना अतिरिक्त ध्यान रख रही हूं। मैं सुनिश्चित करती हूं कि मैं केवल ताजा खाना खाऊं और हर दिन च्यवनप्राश खाऊं। मैं आमतौर पर एक आयुर्वेदिक डायट का पालन करती हूं जो मौसमी है। चूंकि हम बाहर हैं, इसलिए इसका नियमित रूप से पालन करना मुश्किल है। मेरा यह भी मानना है कि खुद को फिट रखना आसान है। हमें बस सभी मसल्स का उपयोग करना चाहिए! मैं हर दिन योग करती हूं क्योंकि यह फिट रहने का सबसे अच्छा तरीका है। चूंकि हमारे होटल में एक पूल है, इसलिए मैं ज्यादातर दिनों में लगभग 100 लेप तैरने की कोशिश करती हूं।”

रीना कपूर उर्फ रंजू के लिए विटामिन सी बेहद जरूरी है। उनका मानना है कि अपनी सुरक्षा अपने हाथों में ही है। “मेरा मानना है कि हम सभी को बहुत सतर्क रहना चाहिए, खासकर अगर हम काम के लिए बाहर निकलते हैं। सेट पर, शूटिंग के दौरान, खाने के दौरान और जब मैं अपने कमरे में वापस जाती हूं, तो मैं अपना मास्क हटाती हूं। मैं अपने जिंक सप्लीमेंट और विटामिन सी ले रही हूं, जो मेरे डॉक्टर ने मुझे हर दिन लेने की सलाह दी है। इसके अलावा, मैं अपनी इम्यूनिटी को हाई रखने के लिए होम्योपैथिक दवाएं ले रही हूं।”

रंजू की बेटियां एक मां, रंजू की दिल को छू लेने वाली और एक पितृसत्तात्मक समाज में 4 बेटियों की परवरिश का उनका संघर्ष की कहानी है। देखे रंजु की बेटीया रात 9.30 बजे केवल दंगल टीवी पर।

दंगल टीवी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये