रिलीज हुआ ‘पद्मावती’ में अलाउद्दीन खिलजी बने रणवीर का लुक

1 min


संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ से अभिनेता रणवीर सिंह का लुक रिवील हुआ हैं। फिल्म ‘पद्मावती’ में रणवीर सिंह महत्वाकांक्षी और जुनूनी सुलतान अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में नजर आनेवालें हैं।

लंबे बाल, बढी हुई दाढी, भुरी आँखे, और आँखो में सुरमा लगाए हुए रणवीर सिंह के लुक को रिवील होते ही उनके फैन्स का अच्छा प्रतिसाद मिल रहा हैं। इस किरदार में अपने आपको तब्दिल करते वक्त बेहद चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया से रणवीर सिंह गुजरें हैं। शारीरिक,भावनात्मक, और मानसिक रूप से इस किरदार के लिए रणवीर को तैयारी करनी पड़ी थी।

इस किरदार में ढलने के लिए रणवीर ने खुद को दुनिया से दूर कर दिया था, और वह सिर्फ कुछ ही जरूरी लोगों से बातचीत करतें थे। अलाउद्दीन खिलजी की तरह शक्तिशाली और ताकतवर दिखने के लिए रणवीर दिन में तीन घंटों तक कसरत करतें थे। कुछ इन्टेन्स दृश्यों के वक्त वह तुर्की से मंगवाया गया, एक दुर्लभ प्रकार का इत्र लगातें थे।

रणवीर सिंह इस बारे में बतातें हैं, “अलाउद्दीन खिलजी के अपने किरदार में ढलने के लिए मैंने जैसे खुद को नजर कैद कर दिया था। मेरी तैयारी की प्रक्रिया, एक ऐसा अन्वेषण था। जो मेरे लिए काफी फायदेमंद रहा। और इस प्रक्रिया से गुजरना मेरे लिए एक संतुष्टिदायक अनुभव था।“

वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स और संजय लीला भंसाली प्रोडक्शन की फिल्म ‘पद्मावती’ 1 डिसंबर 2017 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रहीं हैं।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये