सुशांत सिंह राजपूत की अनदेखी तस्वीरें और अनसुनी बातें

1 min


sushant singh rajput

सुशांत सिंह राजपूत अपनी ख़ुशमिज़ाजी और मासूमियत के चलते पूरी दुनिया के दर्शकों के बीच ही फेमस थे। यूँ एक्टर राजपूत का फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ने का कोई इरादा नहीं था, सेवंथ रेंक वाले IITIAN रहे थे।  लेकिन जाने क्या हुआ कि चकाचौंध भरी ये दुनिया उन्हें आकर्षित कर गयी और उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी।

सुशांत सिंह राजपूत को एस्ट्रोनॉमी का बहुत ज्ञान था और वो इस ओर रोज़ नया-नया जानने का बहाना ढूंढते रहते थे। आप जिस फोटो में सुशांत को देख रहे हैं ये उनकी अधूरी फिल्म ‘चंदा मामा दूर के’ से है।  इस फिल्म का बजट ढाई-सौ करोड़ के आसपास रखा गया था और अगर ये फिल्म पूरी होती, तो बॉलीवुड की संभवत पहली अस्ट्रोनॉमर फिल्म कहलाती।

अपने नाम से राजपूत हटाने के लिए सुशांत को बहुत नाराज़गी झेलनी पड़ी थी

sushant singh rajputसुशांत ने एक दफा अपने ट्वीटर अकाउंट में से राजपूत हटा दिया था। कारण शायद ये बताना था कि वो उन राजपूतों जैसे नहीं है जो किसी फिल्म के कंटेंट से आहत होकर बस जला रहे हैं या थिएटर तोड़ रहे हैं।  ये घटना पद्मावत के रिलीज़ के वक़्त की है। अपने नाम से राजपूत हटाने के लिए सुशांत को बहुत नाराज़गी झेलनी पड़ी थी। पर इतनी मासूम मुस्कान वाले शख्स से भला लोग कितने दिन नाराज़ रह सकते थे? सुशांत के बचपन की तस्वीर देखिए।

सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी एक विश-लिस्ट बनाई हुई थी जिसमें कोई पचास से अधिक भविष्य में किये जाने वाले काम, सपने लिखे थे। इनमें से कुछ बहुत इंटरेस्टिंग हैं।

किसी आगे हाथ फैलाने जैसा पाप उनसे फिर भी न हुआ

सुशांत सिंह राजपूत वो कलाकार थे जो अपने छोटे से एक्टिंग कैरियर में एक भी बार किसी सीन को करने के लिए लाउड नहीं हुए। सुशांत वो थे जो समाज के सबसे निचले पायदान पर खड़े शख्स को भी अपने साथ जोड़ लेते थे। सुशांत वो भी थे जो किसी के सामने झुकना नहीं जानते थे, उनसे कुछ गलतियां ज़रूर हुईं, किससे नहीं होती लेकिन काम मांगने के लिए किसी आगे हाथ फैलाने वाला पाप उन्होंने कभी नहीं किया।

    जन्मदिन की अशेष शुभकामनाये सुशांत सिंह राजपूत

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये