रसिका दुग्गल ने भारत में मंटो की दोनों बेटियों के लिए मेजबानी की

1 min


रसिका दुग्गल वर्तमान में अपनी आने वाली फिल्म मंटो की रिहाई के लिए तैयार हैं। शीर्षकवादी भूमिका में नवाजुद्दीन सिद्दीकी अभिनीत और नंदीता दास द्वारा लिखित और निर्देशित, यह फिल्म उपमहाद्वीप सआदत हसन मंटो के लघु कथा लेखकों के बारे में सबसे प्रसिद्ध और बात करने वाले लोगों में से एक के जीवन में फैली हुई है। उनके लेखन समाज के एक ईमानदार प्रतिबिंब थे। उन्होंने महिलाओं के बारे में, सेक्स श्रमिकों और महान संवेदनशीलता और मानवता के साथ विभाजन के बारे में लिखा। रसिका सफिया मंटो की भूमिका निभाती हैं, मंटो की पत्नी जो उसकी चट्टान थीं और उनके जीवन के सबसे कठिन समय के माध्यम से उनके द्वारा खड़ी थीं।

रसिका जिसने फिल्म में उनकी भूमिका के लिए कोई कृत्रिम नहीं किया है, लेखक की पत्नी के साथ एक अनोखा समानता है और इसे मंटो की बेटियों के साथ भी बताया गया है, जो सभी लाहौर में रहते हैं। वे इस फिल्म की पूरी प्रक्रिया में बेहद शामिल हैं। हाल ही में, रसिका ने नुजात अर्धद और नुसरत जलाल की मेजबानी की, जो मंटो की दो बेटियां है, जो कि क्यूसा अभिनेत्री के अनुरोध पर लाहौर से मुंबई चली गईं और रसिका और नंदीता दोनों ने उन्हें शहर के चारों ओर दिखाया, जहां उनके माता-पिता बहुत प्यार करते थे!

हम कल पृथ्वी थियेटर गए और नवाज समेत हम सभी ने बाद में रात के खाने के लिए मुलाकात की

जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने दोनों के साथ समय बिताया, तो रसिका ने कहा, “आखिरकार परिवार से मिलने के लिए यह बहुत अच्छा है। नंदीता के प्रयासों ने आखिरकार उन्हें यहां लाया है। इससे मुझे बॉम्बे के आसपास दिखाने के लिए बहुत खुशी मिलती है – शहर माता-पिता प्यार करते थे। हम कल पृथ्वी थियेटर गए और नवाज समेत हम सभी ने बाद में रात के खाने के लिए मुलाकात की। मंटो और सफिया के बारे में कई कहानियां साझा की गईं। भले ही पहली बार हम मिले, मुझे लगा कि मैं उन्हें बहुत लंबे समय से जानती हूं। फिल्म के प्रति उनकी प्रतिक्रिया का मतलब मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैं इसके लिए तत्पर हूं।

जब शहर में उतरने पर उनके सम्मानित मेहमानों ने क्या किया, तो पूछा गया, “नंदीता ने शहर के चारों ओर उन स्थानों पर जाने के लिए उनके लिए घूमने की योजना बनाई जो उनके माता-पिता अक्सर जाते थे। नुसरत अपा और उनके पति शाहिद साब यात्रा करना चाहते थे पृथ्वी थिएटर इसलिए मैंने उन्हें वहां ले लिया। बाद में शाम को नंदीता, नवाज और मैंने परिवार के साथ रात का खाना खाया जहां सईद साब (मंटो परिवार और नंदिता के मित्र) ने नंदिता से मिलने वाली मन्तो के बारे में एक सबसे खूबसूरत कथा का टुकड़ा पढ़ा कई कहानियों का आदान-प्रदान किया गया था और कई हंसते थे। ऐसा लगा कि हम थोड़ी देर के लिए एक-दूसरे को जानते हैं, भले ही यह पहली बार मिले थे। “

21 सितंबर 2018 को रिलीज होने वाली मंटो को दुनिया भर में त्यौहारों में बहुत रुचि मिली है। रसिका को साई गा मा की यूडली फिल्म्स की आगामी फिल्म हामिद में भी देखा जाएगा और निर्भया मामले के आधार पर दिल्ली आने वाले अपने आगामी शो दिल्ली पुलिस के साथ एक्सेल एंटरटेनमेंट श्रृंखला मिर्जापुर में बहुत अधिक इंतजार किया जाएगा।

Rasika Dugal, Nawazuddin Siddiqui, Saeed Saab
Rasika Dugal and Nawazuddin Siddiqui with Manto's friend, Saeed Saab
Rasika Dugal and Nawazuddin Siddiqui with Manto’s friend, Saeed Saab
Rasika Dugal, Nawazuddin Siddiqui, Saeed Saab
Rasika Dugal with Nuzhat Arshad and Nusrat Jalal
Rasika Dugal with Nuzhat Arshad and Nusrat Jalal

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये