एसिड सर्वाइवर्स साहस फाउंडेशन की फॉउंडर दौलत बी खान द्वारा मुंबई नालासोपारा मे राशन वितरण

1 min


एएसएसएफ (एसिड सर्वाइवर्स साहस फाउंडेशन) की टीम ने रविवार को हनुमान नगर, नालासोपारा पश्चिम और अलकापूरी नालासोपारा पूर्व में तेज़ाब हमलों से पीड़ित महिलाओं के परिवारों सहित कई गरीब परिवारों को भी राशन सामग्री वितरित किया।

इस सहयोग कार्य में साहस फाउंडेशन के साथ द ब्रेकफास्ट रिवोल्यूशन ने भी बड़ी तत्परतापूर्वक भाग लिया। राशन वितरण के अवसर पर नालासोपारा के अलावा विरार, वसई और नायगांव से जरूरतमंदों ने उचित समय पर पहुंचकर राशन किट प्राप्त किया।

उसी अवसर पर एसिड सर्वाइवर्स साहस फाउंडेशन की संस्थापक व अध्यक्ष दौलत बी खान ने कहा कि कोरोना महामारी में लॉकडाउन के कारण आम जीवन प्रभावित हो गया। लोगों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसमें एसिड अटैक सर्वाइवर्स की भी दयनीय स्थिति बन गई है। चूंकि हमारी संस्था उनके भलाई के लिए कार्य करती है इसीलिये हमारे स्वयंसेवक सभी क्षेत्रों के लोगों की सहायता में भरसक प्रयत्न कर रही है।

नालासोपारा में ज्यादातर गरीब परिवार रहते हैं जो मुम्बई जाकर कामकाज करते हैं लेकिन लोकल ट्रेन में आम लोगों को यात्रा की अनुमति नहीं मिली है। इसीलिए हमारी मुम्बई की टीम ने नालासोपारा के कार्यकर्ता रेशमा शेख, दौलत बी खान, सायरा शेख अखिल शेट्टी शिल्पा और संजीव की अगुआई में लोगों के लिए राशन वितरण का प्रबंध किया। साथ ही यह संस्था समय समय पर सबको सेनेटाइजर और मास्क भी बांटती है।

राशन वितरण की योजना हमारे सहयोगी कृष्णा ने बनाया और एएसएसएफ के उपाध्यक्ष अखिल शेट्टी भी कदम से कदम मिलाकर हमारे साथ खड़े रहे। इस इव्हेंट के डायरेक्टर मिस्टर कृष्णा (के के) का बडा योगदान राहा।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये