कमजोर वर्ग के लिए रवीना टंडन ने दिया खास संदेश

1 min


बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन पिछले काफी वक्त से किसी भी हिन्दी फिल्म में नजर नहीं आई हैं। लेकिन छोटे पर्दे और किसी इवेंट में वह हमेशा ही सक्रिय रही हैं। रवीना का मानना है कि हर व्यक्ति में करुणा का भाव होना चाहिए, खासतौर पर कमजोरों के लिए। पशु रक्षा के लिए धन जुटाने के उद्देश्य से एनजीओ ‘आईडीए’ (इन डिफेंस ऑफ एनिमल्स) की ओर से आयोजित कार्यक्रम में रवीना ने कहा, “आवारा पशुओं के बंध्याकरण का आईडीए का यह कदम सराहनीय है। यह एक सामुदायिक सेवा है। हम दुर्घटना में घायल हुए पशुओं का इलाज करवाते हैं।”

उन्होंने कहा, “इस बारे में जागरूकता फैलाने की जरूरत है। मेरा मानना है कि हर इंसान में करुणा का भाव होना चाहिए।” रवीना के बच्चे राशा और रणबीरवर्धन को भी मंगलवार को कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। उन्हें कंपैशनेट किड्स क्लब का ‘कब एंबेसडर्स’ बनाया गया था। रवीना ने कहा, “मेरे बच्चों ने कंपैशनेट किड्स क्लब के लिए हाथ से बनाए ब्रेसलेट्स के जरिए 50,000 रुपये जुटाए, इसलिए दोनों को सम्मानित किया गया।”

उन्होंने कहा, “आंकड़ों के अनुसार, अधिकांश अपराधिक मामलों में अपराधियों द्वारा कमजोरों और पशुओं पर अत्याचार करने के मामले सामने आए हैं। मुझे लगता है कि जब भी आप किसी व्यक्ति का इस तरह का रवैया देखें तो उन्हें समझाएं। हमें इस बारे में जागरूकता फैलाने की जरूरत है कि हमें कमजोर वर्ग की रक्षा करनी चाहिए।”

SHARE

Mayapuri