जानें, एक फिल्म के लिए कितना चार्ज करते हैं रवि किशन और टॉप भोजपुरी एक्टर्स

1 min


फिल्मों के लिए एक्टर्स की फीस की बात करें तो बॉलीवुड की तरह ही भोजपुरी फिल्मों के एक्टर्स की फीस भी कुछ कम नहीं है। बॉलीवुड की तरह ही भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में भी कुछ ऐसे अभिनेता हैं जिनके सिर्फ नाम से फिल्में हिट हो जाती हैं। जिनमें एक्टर रवि किशन, निरहुआ, पवन सिंह और खेसारीलाल यादव का नाम शामिल है। इनकी फिल्में रिलीज से पहले ही हिट हो जाती हैं और इनकी फिल्मों को प्रमोशन की जरूरत भी नहीं होती। शायद इसी वजह से इन अभिनेताओं की फीस भी उनके नाम की तरह ही बड़ी है। आपको बता दें, भोजपुरी फिल्मों के ये एक्टर्स एक फिल्म के लिए 3 लाख रुपए से लेकर 50 लाख रुपए तक फीस चार्ज करते हैं। आइए आपको बताते हैं भोजपुरी फिल्मों के टॉप एक्टर्स एक फिल्म के लिए कितनी फीस लेते हैं…

1- रवि किशन

सबसे पहले बात करते हैं भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन की। रवि किशन के पास भले ही आज पैसों की कोई कमी न हो, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब उनके पास खाने तक के पैसे नहीं थे। एक बातचीत के दौरान उन्होंने खुद बताया था कि 1990 में जब गांव छोड़कर फिल्मों में काम करने के लिए वो मुंबई आए थे तब उनके पास न खाने के लिए पैसे थे और न सिर छुपाने के लिए कोई ठिकाना। हालांकि अब वही रवि किशन एक फिल्म के करीब 50 लाख रुपए तक चार्ज करते हैं।

Ravi Kishan

आपको बता दें रवि किशन ने अब तक कई भोजपुरी फिल्मों ‘सईयां हमार’ (2003), ‘पंडित जी बताई ना बियाह कब होई’ (2004), ‘दूल्हा मिलल दिलदार’ (2005), ‘अब त बनजा सजनवा हमार’ (2006), ‘राम-बलराम’ (2009), ‘सत्यमेव जयते’ (2010), ‘पियवा बड़ा सतावेला’ (2011), ‘प्रेम विद्रोही’ (2012), ‘धुरंधर’ (2013), ‘पंडित जी बताई ना बियाह कब होई’ 2 (2015), ‘लव और राजनीति’ (2016) जैसी फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा रवि किशन बॉलीवुड और साउथ की कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

2- पवन सिंह

 जाने माने भोजपुरी एक्टर और सिंगर पवन सिंह भी इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में से एक हैं। भोजपुरी एलबम से अपने करियर की शुरुआत करने वाले पवन सिंह एक फिल्म के लिए 40-45 लाख रुपए तक चार्ज करते हैं। पवन सिंह को उनकी बॉडी के लिए भोजपुरी फिल्मों का सलमान खान कहा जाता है। पवन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। एक्ट्रेस अक्षरा के साथ भी कई बार उनका नाम जोड़ा जा चुका है।

Pawan Singh

3- खेसारी लाल यादव

बहुत कम लोग जानते हैं कि खेसारी लाल यादव को शत्रुघ्न यादव के नाम से भी जाना जाता है। इनका जन्म साल 1986 में बिहार के सीवान में हुआ था। खेसारी भी पवन, दिनेश, मनोज तिवारी की तरह सिंगर हैं। खेसारी को अपने करियर की पहली सक्सेस भोजपुरी एलबम ‘माल भेटाई मेला’ से मिली। उन्होंने साल 2012 में भोजपुरी फिल्म ‘साजन चले ससुराल’ से एंट्री की थी। आपको बता दें कि खेसारी एक गरीब परिवार से आए हैं। आपको जानकार हैरानी होगी कि अपने पहले एलबम के लिए उन्हें लिट्टी चोखा की दुकान खोलनी पड़ी थी। खेसारी लाल यादव आज एक फिल्म के लिए करीब 40 लाख रुपए तक चार्ज करते हैं।

Khesari Lal Yadav

4- दिनेशलाल यादव (निरहुआ)

एक्टर दिनेश लाल यादन को भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में निरहुआ के नाम से जाना जाता है। दिनेश के छोटे भाई प्रवेश लाल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि भैया ने बहुत स्ट्रगल किया है। घर में साइकिल तक नहीं थी। हर जगह वो पैदल ही जाते थे। साल 2003 में दिनेश लाल यादव का म्यूजिक एल्बम ‘निरहुआ सटल रहे’ सुपरहिट हुआ था। अपने इस एलबम से ही वो स्टार बन गए थे। इससे पहले 2001 में उनके दो म्यूजिक एल्बम ‘बुढ़वा में दम बा’ और ‘मलाई खाए बुढ़वा’ रिलीज हुए थे। इसकी बदौलत उन्हें पहचान मिल गई थी। धीरे-धीरे वो भोजपुरी फिल्मों के स्टार बन गए। इसके बाद उन्हें फिल्मों में मौका मिला। अब निरहुआ यानी दिनेश कुमार यादव एक फिल्म के लिए 35 लाख रुपए तक फीस लेते हैं।

Dinesh Lal Yadav

5- प्रवेशलाल यादव

एक्टर प्रवेशलाल यादव निरहुआ के छोटे भाई हैं। 1985 में गाजीपुर में जन्मे प्रवेश ने फिल्म ‘चलनी के चलल दूल्हा’ फिल्म से डेब्यू किया था। इसमें उनकी को-स्टार शुभी शर्मा थीं। प्रवेश ने ‘टाइगर’, ‘हीरो’, ‘राजा के रानी से प्यार हो गइल’ और ‘आज के करन-अर्जुन’ जैसी फिल्मों में काम किया है। प्रवेश एक फिल्म के लिए 10 लाख रुपए तक चार्ज करते हैं।

Pravesh Lal Yadav

6- यश मिश्रा

1986 में यूपी के गोंडा में जन्मे भोजपुरी सिंगर और एक्टर यश मिश्रा ने फिल्म ‘दिलदार सांवरिया’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनकी एक्ट्रेस अंजना सिंह थीं। उनकी प्रमुख फिल्मों में ‘दिल लागल दुपट्टा वाली से’, ‘दरिया दिल’, ‘लागी तोहसे लगन’, ‘गमछावाला’ और’रंगदारी टैक्स’ हैं। यश मिश्रा एक फिल्म के लिए 7 लाख रुपए तक फीस लेते हैं।

Yash Mishra

7- राकेश मिश्रा

15 नवंबर, 1987 को जन्मे राकेश मिश्रा एक्टर से पहले सिंगर थे। बाद में फिल्म ‘प्रेम दीवानी’ से वो उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में एंट्री की। इस फिल्म में उनकी एक्ट्रेस रानी चटर्जी और स्मृति सिन्हा थीं। उनकी प्रमुख फिल्मों में ‘दीवानगी हद से’, ‘जय मेहरारू जय ससुरारी’, ‘हरिओम हरि’, ‘धरम के सौदागर’ और ‘रानी की आएगी बरात’ प्रमुख हैं। राकेश मिश्रा एक फिल्म के लिए 4 लाख रुपए तक चार्ज करते हैं।

Rakesh Mishra

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये