Advertisement

Advertisement

अब रील में नजर आयेंगी रियल बहनें – फ्रोजन 2 में प्रियंका और परिणीति चोपड़ा साथ आयेंगी 

0 31

Advertisement

फ्रोजन 2 की वर्ल्‍डवाइड रिलीज से पहले फिल्म के दीवानों में इस एनिमेटेड फिल्म का रोमांच अब तक उच्‍च स्‍तर पर है, डिज्‍नी भारतीय दर्शकों के लिए अब इसका हिंदी वर्जन भी लाने के लिए तैयार है। इस फिल्म में फ्रेंचाइजी ने एनिमेटेड फिल्म देखने से पैदा होने वाले सुखद अहसास को नई ऊंचाई तक पहुंचाया है। दुनिया भर में अपनी अदाकारी से तहलका मचा चुकी प्रियंका चोपड़ा जोनस इस एनीमेटेड फीचर फिल्म में एल्सा के किरदार को आवाज देंगी। वहीं बहु-प्रतिभाशाली परिणीति चोपड़ा एना के कैरेक्टर को अपनी आवाज देंगी।

बिलियन डॉलर की फ्रेंचाइजी फ्रोजन ने दुनिया भर में तारीफ बटोरी है। अब इस फिल्म का सीक्वल अपनी दमदार कहानी और कैरैक्टर के दम पर दर्शकों को सिनेमा के पर्दे पर वह जबर्दस्त अहसास फिर कराने के लिए तैयार है। हिंदी वर्जन के लिए भारतीय पैरंट्स और भारतीय लड़की का किरदार गढ़ा गया है। यह वर्जन जरूर दर्शकों के दिलों के करीब रहेगा क्योंकि एल्सा और ऐना के नए अवतार के लिए हिंदी फिल्म दर्शकों की दो मनपसंद बॉलीवुड अभिनेत्रियां आवाज दे रही हैं।

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जोनस ने कहा, “एल्सा एक काल्पनिक किरदार है, जो किसी भी बात पर काफी मजबूती से अपनी राय रखती है। वह संतुलित है। उसमें काफी हद तक वह विशेषताएं हैं, जो मुझमें हैं। इन सब बातों के चलते मैं हमेशा से इस फिल्म का हिस्सा बनना चाहती थी। इस फिल्म ने मुझे सबसे सफल एनिमेटेड फिल्मों में से एक “फ्रोजन” को स्थानीय दर्शकों के सामने पेश करने का मौका दिया है। मेरी खुशी उस समय और बढ़ गई, जब मुझे पता चला कि परिणीति भी एना के किरदार को अपनी आवाज दे रही हैं। हम दोनों ने एक साथ कभी काम नहीं किया है। यह एक परफेक्ट मूवी है, जिसमें हम दोनों साथ आ रहे हैं। यह एक ऐसा अहसास है, जिसे मैं जिंदगी भर नहीं भूलूंगी।“

इस घोषणा की पुष्टि करते हुए अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा ने कहा, “डिज्‍नी की राजकुमारी बनने का सपना देखने के लिए यह जरूरी नहीं है कि आप अभिनेत्री हों। मुझे वाकई अपने कॅरियर में आने वाली इस फिल्म से प्यार है। फ्रोजन मेरी पसंदीदा एनिमेशन फिल्म है, लेकिन मैंने यह कभी नहीं सोचा था कि मुझे एना के किरदार के लिए आवाज देने का मौका मिलेगा। पर इसमें सबसे दिलचस्प बात यह है कि मुझे दो बहनों की जिंदगी की कहानी पर आधारित फिल्म में अपनी असली बहन के साथ काम करने का मौका मिला।  डबिंग के दौरान हम दोनों यह सोच-सोच कर हंसते रहे कि इन किरदारों की तरह हम असल जिंदगी में भी बहनें हैं। मिमी दीदी बिल्कुल एल्सा जैसी हैं और मैं बिल्कुल ऐना जैसी हूं। यह एक ऐसा कारण है, जिससे यह फिल्म हमारी जिंदगी में हमेशा स्पेशल रहेगी। अब दर्शक इस फिल्म को कितना पसंद करते हैं, मैं यह जानने के लिए बेताब हूं।“

एल्सा हमेशा यह जानना चाहती हैं है कि उसे जन्म से ही जादुई शक्तियां क्यों मिली, जबकि एना एक खुशमिजाज और आशावादी लड़की है। हालांकि दोनों कैरेक्टर एक दूसरे से बिल्कुल अलग हैं, लेकिन यह फिल्म इस बात की शानदार मिसाल है कि एक-दूसरे से बिल्कुल जुदा चरित्र जब मिलते हैं, तब दोनों की परफॉर्मेंस ही निखरती है। इसके साथ इस रोल के लिए प्रियंका और परिणीति ही फिट बैठती थीं क्योंकि उनकी पर्सनैलिटी में जमीन-आसमान का अंतर है। उन्होंने एल्सा और ऐना के किरदारों को वह गहराई दी है, जिसकी वाकई जरूरत थी।

डिज्‍नी इंडिया में स्टूडियो एंटरटेनमेंट के हेड बिक्रम दुग्गल ने बताया, “फ्रोजन-2 के दोनों किरदारों के दुनिया भर में अपने फैन्स है। इस फिल्म के हिंदी वर्जन में प्रियंका और परिणीति ने इन्हें अपनी आवाज दी है, जो वाकई अपने आप में बिल्कुल परफेक्ट है। एल्सा अपने इस किरदार में सुपरहीरो बनकर उभरी हैं, जिससे दुनिया भर की लड़कियां खुद को जोड़ सकेंगी। इस फिल्म में एना के साथ मिलकर वह लड़कियों को मजबूत बनने की सीख देती है। इन दो किरदारों का रिश्ता इतना मजबूत था, जिसे सिनेमा के पर्दे पर उभारने के लिए हम असली बहनों को इस रोल के लिए कास्ट करना चाहते थे। इस रोल के लिए हमें दो लड़कियों के बीच जिस केमिस्ट्री की तलाश थी, प्रियंका और परिणीति ने इसे पूरा कर दिया है। इससे दर्शकों को फिल्म देखने में और मजा आएगा।“

“फ्रोजन-2” डिज्‍नी की तीसरी फिल्म है, जिसमें प्रियंका चोपड़ा जोनस ने अपनी आवाज दी है। प्रियंका ने सबसे पहले 2013 की फिल्म “प्लेन्स” में ईशानी के कैरेक्टर को आवाज दी थी। इसके बाद 2016 में रिलीज हुई “जंगलबुक” के हिंदी वर्जन में  उन्होंने “का” नाम के किरदार के डायलॉग्स अपनी आवाज में बोले थे।

दर्शकों में फिल्म का क्रेज और बढ़ाने और “फ्रोजन-2” के फैंस के लिए डिज्‍नी ने फिल्म के किरदारों, एल्सा, एना, ओलाफ से प्रेरित कई उपभोक्ता वस्तुएं लॉन्च की। इसके तहत ड्रेसेज, डॉल, स्कूल में बच्चों के काम आने वाले प्रॉडक्ट्स और कई एक्सेसरीज लॉन्च की गई। यह प्रॉडक्ट्स रिटेल स्टोर्स और कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं। इनमें हैमलेज, मैक्स, रिलायंस, ट्रेंड्स, पैंटालून और फ्लिपकार्ट शामिल हैं। बच्चों और उनके माता-पिता को ये प्रॉडक्ट्स एल्सा और एना की  जादुई जिंदगी की हिस्सा बनने का मौका देते हैं।

22 नवंबर 2019 को एनिमेटेड फिल्म फ्रोजन-2 अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु आदि भाषाओं में देश भर के विभिन्न थियेटर्स में रिलीज के लिए तैयार है।

वॉल्ट डिज्‍नी एनिमेशन स्टूडियो

फ्रोजन-2

इंग्लिश वॉयस कास्ट- क्रिस्टीना बेल, इडिना मेंजेल, जोनाथन ग्राफ और जॉश गाड

हिंदी वॉयस कास्ट- प्रियंका चोपड़ा जोनस (एल्सा) और परिणीति चोपड़ा (एना)

निर्देशक- क्रिस बक, जेनिफर ली

निर्माता- पीटर डेल वाचो

भारत में रिलीज की तारीख- 22 नवंबर 2019

 फ्रोजन-2 के विषय में

एल्सा का जन्म जादुई शक्तियों के साथ क्यों हुआ? इसका जवाब उसे तब मिलता है, जब उसे पता चलता है कि उसके राज्य को खतरा है। एना क्रिस्टोफ, ओलाफ और सीवन के साथ वह एक खरतनाक, लेकिन शानदार सफर पर निकल पड़ती है। जहां “फ्रोजन” में एल्सा को डर था कि उनकी जादुई शक्तियां दुनिया के लिए बहुत ज्यादा हैं। “फ्रोजन-2” में वह यह उम्मीद करती है कि वह दुनिया का मुकाबला करने के लिए पर्याप्त हों। डिज्‍नी की एनिमेटेड फिल्म एकेडेमी अवॉर्ड विजेता टीम के निर्देशक जेनिफर ली और क्रिस बक है। फिल्म का निर्माण पीटर डेल वॉचो ने किया है। फिल्म के गीत क्रिस्टन-एंडरसन लोपेज और राबर्ट लोपेज ने लिखे हैं। इनमें इडिना मेंजेल, क्रिस्टन बेल, जोनाथन ग्रॉफ और जॉन गाड शामिल हैं।

नोट्स

  • फ्रोजन 2013 में रिलीज हुई थी। यह दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर ऑलटाइम सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी।
  • फ्रोजन ने वर्ष की बेस्ट एनिमेटेड फीचर फिल्म के लिए एकेडेमी अवॉर्ड हासिल किया। फिल्म के बेमिसाल गाने लेट इट गो के संगीत और गीत के बोलों के लिए एंडरसन लोपेज और रार्बर्ट लोपेज ने भी ऑस्कर पुरस्कार हासिल किया।  यह पुरस्कार उन्हें मोशन पिक्चर्स के लिए संगीत  और ओरिजिनल सॉन्ग के लिए दिया गया।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply