रीयलिस्टिक फिल्म सब्जेक्ट ‘इंडिया लाॅकडाउन’, जिसे मवरिक मधुर भंडारकर ने किया लाॅक

1 min


Madhur Bhandarkar

स्टार्क-रियलिटी कहानियों और स्थितियों से प्रेरित होने के लिए जाने वाले, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने अब अपने अगले निर्देशकीय वेंचर ‘इंडिया लॉकडाउन’ की घोषणा की है जो दुनिया में प्रचलित कोविड-19 की सिचुएशन से सच्ची घटनाओं से प्रेरित है, जिससे देश में लॉकडाउन है।

चैतन्य पडुकोण

Madhur Bhandarkar

फिल्म का निर्माण भंडारकर एंटरटेनमेंट और पीजे मोशन पिक्चर्स द्वारा किया जाएगा

फिल्म का निर्माण भंडारकर एंटरटेनमेंट और पीजे मोशन पिक्चर्स द्वारा किया जाएगा। हार्ड-हिटिंग फिल्म के जनवरी 2021 से फ्लोर पर जाने की उम्मीद है। फिल्म की कास्टिंग अभी भी जारी है।

फोन पर मुझसे बात करते हुए, मधुर कहते है, “एक आभासी चर्चा पर, जैसा कि मेरे नए फिल्म-वेंचर ‘इंडिया लॉकडाउन’ का संबंध है, तो आगे की डिटेल्स का खुलासा करना जल्दबाजी होगी क्योंकि हम अभी भी प्री-प्रोडक्शन स्टेज पर हैं।

लेकिन हां, यह बनने जा रही है।” भंडारकर जिनकी लास्ट फिल्म राजनीतिक रूप से ‘इंदु सरकार’ तीन साल पहले रिलीज हुई थी।

‘रंगीला’ में एक अभिनय कैमियो निभा चुके मधुर ने त्रिशक्ति के साथ अपना निर्देशन शुरू किया और कई गंभीर और व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों का निर्देशन किया।

ड्रामा फिल्म ‘चांदनी बार’ (2001) ने उन्हें सामाजिक मुद्दों पर सर्वश्रेष्ठ फिल्म का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला।

पद्म श्री भंडारकर को ‘पेज 3’ (2005) और ‘ट्रैफिक सिग्नल’ (2007) के लिए सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला।

ड्रामा फिल्म ‘फैशन’ (2008) ने उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और सर्वश्रेष्ठ पटकथा के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार नामांकन सहित कई प्रशंसाएं दीं।

उनकी ज्यादातर फिल्मों में भंडारकर की नायक महिलाएँ होती हैं। जैसे “चांदनी बार में तब्बू, ‘सत्ता’ में रवीना टंडन, ‘पेज 3’ में कोंकणा सेन शर्मा, ‘कॉर्पोरेट’ में बिपाशा बसु, ‘ट्रैफिक सिग्नल’ में नीतू चंद्रा, ‘फैशन’ में प्रियंका चोपड़ा और ‘हीरोइन’ में करीना कपूर” यहाँ अपवाद नील नितिन मुकेश हैं, जिन्हें फिल्म “जेल” में मुख्य नायक के रूप में चुना गया था।

अपने सामान्य कठिन सामाजिक-राजनीतिक गंभीर विषयों से विचलित होकर, मधुर ने अजय देवगन के साथ एक रोमांटिक कॉमेडी थ्रिलर ‘दिल तो बच्चा है जी’ (2011) का भी निर्देशन किया था।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये