रियलिटी शो स्क्रिप्टेड नहीं होते हैं : मीरा देऊस्थले

1 min


Meera Deosthale

ऐसा लगता है कि एक सामान्य धारणा है कि रियलिटी शो, जो लोगों को दिखाने के लिए हैं जैसे कि वे हैं, स्क्रिप्टेड हैं, हालांकि, मीरा देउस्थले को लगता है कि यह असत्य है। उड़ान और विद्या जैसे शो के लिए पहचाने जाने वाली अभिनेत्री का कहना है कि ये शो वास्तव में इस तरह से डिज़ाइन किए गए हैं कि प्रतिभागी के सच्चे स्वरूप को छिपाया नहीं जा सकता।

“मुझे नहीं लगता कि ये स्क्रिप्टेड हैं। मैं एक अतिथि के रूप में रियलिटी शो में रही हूं। वे इसे इस तरह से बनाते हैं कि भाग लेने वाले व्यक्ति का वास्तविक व्यक्तित्व परिलक्षित होता है। जो लोग इन रियलिटी शो को डिजाइन करते हैं, वे वास्तव में स्मार्ट हैं” वह कहती हैं।

हालांकि, वह स्वीकार करती हैं कि ये रियलिटी शो प्रतियोगियों के लिए काफी तनावपूर्ण हैं। “मुझे यकीन है कि वे बहुत तनावपूर्ण होना चाहिए। अंततः जो कोई भी भाग लेता है वह जीतना चाहता है और वोट उस में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है” वह कहती हैं।

बिग बॉस के होस्ट सलमान खान ने हमेशा कहा है कि शो में लोग अक्सर भूल जाते हैं कि उन्हें बाहर काम करना पड़ता है और घर में बहुत मूडी और लाउड हो जाते हैं। मीरा इस बात से सहमत हैं कि ऐसे शो में अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना कठिन है।

“यह निश्चित रूप से दिखाता है कि आप किस तरह के व्यक्ति हैं। यदि आप इतने अजनबियों के साथ एक घर में हैं और आपको कुछ स्थितियों में उनके साथ सह-अस्तित्व रखना है, तो संघर्ष होगा।” मीरा कहती हैं।

मीरा एक रियलिटी शो में भाग लेना चाहती हैं। “मैं किसी भी शो में प्रतियोगी नहीं थी। मैं उनमें से कुछ में अतिथि रही हूं। उनका कहना है कि मुझे अभी तक किसी भी रियलिटी शो का हिस्सा बनने का अवसर नहीं मिला है, लेकिन मैं जल्द ही इसका हिस्सा बनने की उम्मीद कर रही हूं।

मुझे नच बलिए भी बहुत पसंद है। मुझे दो बार बिग बॉस की पेशकश की गई थी लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि मैं उस खेल को खेलने के लिए परफेक्ट हूं। मैं इस तरह के तनावपूर्ण माहौल में रहने का आनंद नहीं लेती” वह कहती हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये