रेड एफएम ने मराठी सिनेमा को बढ़ावा देने के लिये नई पहल पेश की

1 min


भारत का एक सबसे बड़ा और सर्वाधिक पुरस्‍कृत निजी रेडियो नेटवर्क रेड एफएम अपने पहले एवं एक्‍सक्‍लूसिव सुपरहिट मराठी फिल्‍म फेस्टिवल की मेजबानी करने के लिये तैयार है। इसका आयोजन पुणे के पसंदीदा आरजे कल्‍लाकर श्रुति के साथ प्रतिष्ठित नेशनल फिल्‍म आर्काइव ऑफ इंडिया (एनएफएआइ),  पुणे के सहयोग से किया जायेगा। यह इवेंट आरजे श्रुति के सुपरहिट रेडियो शो लाइट्स कैमरा ऐक्‍शन का ऑनग्राउंड एक्‍सटेंशन होगा और इसके माध्‍यम से मराठी सिनेमा के सार का जश्‍न मनाया जायेगा।

इस फिल्‍म फेस्टिवल में ऐसी भी बनवा बानवी, दुनियादारी, माहेरची सादी, डोम्बिवली फास्‍ट और नटरंग जैसी सुपरहिट मराठी फिल्‍मों को दिखाया जायेगा। इन फिल्‍मों को 5 से 9 अगस्‍त तक दोपहर 3 बजे से रात 8 बजे तक एनएफएआइ में प्रदर्शित किया जायेगा। इस इवेंट में आने के लिये टिकट खरीदने की जरूरत नहीं है और इसके पासेज रेड एफएम, पुणे से प्राप्‍त किये जा सकते हैं।

इस सहयोग पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुये सुश्री निशा नारायणन, डायरेक्‍टर व सीओओ, रेड एफएम एवं मैजिक एफएम ने कहा, ”मराठी फिल्‍म इंडस्‍ट्री द्वारा किये गये प्रयासों को पहचान प्रदान करते हुये हमें गर्व हो रहा है। इस फेस्टिवल में आलोचनात्‍मक रूप से प्रशंसित कुछ मराठी फिल्‍मों को दिखाया जायेगा। प्रादेशिक सिनेमा को वह पहचान नहीं मिल पाई है, जो उसे मिलनी चाहिये, क्‍योंकि कई मल्‍टीप्लेक्‍सेस सिर्फ बॉलीवुड फिल्‍मों को ही दिखाते हैं। इसकी वजह से दर्शक इन भाषायी कंटेंट की खूबसूरती का आनंद उठा सकते हैं। 68 स्‍टेशनों के नेटवर्क वाला एक ब्रांड होने के नाते, वृद्धि प्रादेशिक बाजारों से आती है और यह हमारा फोकस रहा है। रेड एफएम ने हमेशा ही प्रादेशिक कंटेंट को सपोर्ट किया है, फिर चाहे म्‍यूजिक हो या फिल्‍में। हमारी हालिया पहल, रेड इंडीज का निर्माण इंडिपेंडेंट कलाकारों के लिये एक लैंग्‍वेज ऐग्‍नोस्टिक प्‍लेटफॉर्म को निर्मित करने के लिये किया गया था, ताकि वे अपनी प्रतिभा दिखाने के लिये आगे आ पायें। इस तरह के फेस्टिवल्‍स से लोगों को प्रादेशिक सिनेमा की अहमियत को समझने में मदद मिलेगी।

प्रकाश मदगुम, डायरेक्‍टर, एनएफएआइ ने कहा, ”यह फेस्टिवल मराठी फिल्‍म इंडस्‍ट्री की कुछ सबसे सफल फिल्‍मों को देखने का एक बेहतरीन अवसर है। इसका एक अतिरिक्‍त आकर्षण यह है कि इसमें दर्शकों को फिल्‍मकारों एवं कलाकारों व तकनीशियनों के साथ बातचीत करने का मौका भी मिलेगा, ताकि वे इन फिल्‍मों के बारे में जानकारी हासिल कर पायें।

इस फेस्टिवल में मराठी फिल्‍म के सितारों जैसे कि अशोक श्रॉफ, संदीप कुलकर्णी, अजिंक्‍या देव, साई तमहान्‍कर, सचिन पिलगांवकर, रवि जाधव, संजय जाधव, सुशांत शेलार और कई अन्‍य के शिरकत करने की उम्‍मीद है। रेड एफएम के श्रोताओं को अपनी पसंदीदा हस्तियों के साथ बातचीत करने का भी एक अवसर मिलेगा।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये