मेरा रेखा से कोई लेना देना नही – विनोद मेहरा

1 min


ghar-aap-ki-aankhon-me-vinod-rekha

 

 

मायापुरी अंक 11.1974

 

मोहन स्टूडियो में एल. बी. फिल्म की अनाम फिल्म (आशा है इसका नाम ‘अर्जून पंडित रखा जाएगा) के सैट पर विनोद मेहरा से मुलाकात हो गई। विनोद मेहरा रेखा के कारण सदा न्यूज मे रहा है। और दोनों सदा एक दूसरे के साथ ही नजर आते रहे है। किन्तु पिछले दिनों से वह अकेला दिखाई दे रहे है। कहते है दोनों में तलाक हो गया है। (इसकी बाकायदा घोषणा अभा तक किसी पक्ष ने नही की है) हमने इसलिए उनसे से सीधे यही पूछा।

हमने सुना है कि आप और रेखा के बीच तलाक हो गया है। और इसीलिए अब आप दोनों अलग-अलग ही नजर आते है। क्या यह सच है?

मैं तो बस इतना जानता हूं कि अखबार वालों ने ही हमारा रोमांस करवाया था। और अब उन्होनें ही शादी करवा के तलाक करवा दिया है। यह सब अफवाहें फैलाने वालों को मेहरबानी है वरना हमारी दोस्ती में फर्क नही आया है। हम पहले भी अलग रहते थे और अब भी अलग रहते है। विनोद मेहरा ने गोल मोल सा उत्तर दिया।

“कही इसका अर्थ यह तो नही कि आप ने रेखा से जो इतना मेल जोल बढ़ाया था वह केवल पब्लिसिटी हासिल करने का एक मात्र साधन था ? मैंने फिर कुरेदा।

“आप यह बात कैसे कह सकते है। अगर मुझे पब्लिसिटी के सहारे की ऐसी ही जरूरत होती तो फिर रेख ही क्यों, रोज मैं ऐसी कुंवारी लड़कियों के साथ चक्कर चलाता रहता। और रेखा को पब्लिसिटी के लिए आज भी इस्तेमाल कर रहा होता मैं लड़कियां की भावनाओं से खेलना अच्छा नही समझता। रेखा और मेरे संबंधो को लेकर जो बवंडर खड़ा हो गया था। उसी से बचने के लिए हमने अफवाह फैलाने वालों की अधिक न उलझाने के लिए अपने बीच रेख खीचली है। किन्तु दोस्ती आज भी बरकरार है। विनोद मेहरा ने बताया। लेकिने कोई जज्बाती रिश्ता नही है. और इतना कह कर शॉट देने के लिए उठ गया। (मुझे लगा कि जज्बाती रिश्ता टूट जाने के कारण ही विनोद ने रेखा की जन्म दिन पार्टी में शिरकत नही की थी और इस ‘जज्बाती रिश्ते का अर्थ शादी ही हो सकता है। इसका मतलब है कि वाकई तलाक हो गई है लेकिन इसकी घोषणा नही कर पायी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये