रेखा की जन्मदिन की पार्टी

1 min


v5xu36

 

 

मायापुरी अंक 10.1974

रेखा ने ‘सन एंड सैंड में अपना जन्म-दिन मनाया. पार्टी के दिन बम्बई में खूब जम कर वर्षा हुई तो भी पार्टी में कई सितारे तशरीफ लाये। राजेश खन्ना अपनी बढ़ी हुई दाढ़ी और पट्टी-बंध हाथ लिये पार्टी में आया। हमने पूछताछ की तो राजेश ने बताया मेरा किसी से झगड़ा नही हूआ, बाबा ! यह सिर्फ शूटिंग एक्सीडेंट है। ईश्वर के लिए आप लोग राई का पहाड़ न बनाया कीजिये।

संजीव साहब इस पार्टी में अकेले ही तशरीफ लाये और लगभग सारा समय भीड़ से अलग ही रहे। फिल्म-जगत में कोई गर्लफ्रेंड (भले ही वह रीती मंचन हो !) या चम्मचों की सेना रखना कितना जरूरी है।

सिम्पल अपनी मम्मी-पापा के साथ आई। मानना ही पड़ेगा कि सिम्पल में गजब का आत्म-विश्वास है। वह पार्टी में चिड़िया की तरह फुदक रही थी, चहक रही थी। उसकी मम्मी उसकी बक-बक रोकने के लिए उसकी बगल में बार-बार चुटकियां काटती थी। सिम्पल पर कोई असर न हुआ तो अंत में मम्मी ने पत्रकारों का एक जमघट दिखाकर कहा-देखो, वे Journalist है। ज्यादा बोलेगी तो कुछ का कुछ छप जायेगा। यह तरकीब काम कर गई। इस चेतावनी के बाद सिम्पल सहम कर चुप हो गई। मालूम नही था कि पत्रकार भी भेड़िये की नस्ल के होते है।

मेजबान रेखा गुलाबी शर्बती साड़ी में खिली-खिली लग रही थी। इन दिनों रेखा ने अपने कपड़ो के डिजाइन में काफी सुधार करवाये है। अब उसके कपड़े मेहमानों को निराश करते है. पार्टी में विनोद मेहरा नही था। लगता है, रेखा ने विनोद को फाइनल फेयरवेल दे ही दी है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये