एण्डटीवी के ‘घर एक मंदिर-कृपा अग्रसेन महाराज की’ में मशहूर एक्टर यामिनी सिंह निभायेंगी संतोष का किरदार

1 min


जानी-मानी और कमाल की एक्टर यामिनी सिंह अब एण्डटीवी के नये सोशल-ड्रामा ‘घर एक मंदिर-कृपा अग्रसेन महाराज की‘ का हिस्सा बनने वाली हैं। उन्होंने इस एंटरटेनमेन्ट इंडस्ट्री में लगभग तीन दशक बिताये हैं। यह ज़ी स्टूडियोज़ द्वारा प्रोड्यूस भारतीय टेलीविजन का पहला ऐसा शो है जो महान राजा अग्रसेन महाराज के जीवन पर आधारित है। वे व्यापारियों के अग्रवाल समुदाय के संस्थापक थे। उन्होंने अपनी विचारधारा और ज्ञान से इस समुदाय के लोगों की काफी मदद की थी। यामिनी इस शो की मुख्य नायिका गेंदा की मां, संतोष की भूमिका निभाने वाली हैं।

फिल्म, टेलीविजन और वेब सीरीज में यामिनी सिंह की यादगार अदायगी की वजह से कुछ फिल्ममेकर्स और टेलीविजन प्रोड्यूर्स की वह पहली पसंद रही हैं। अपने किरदार और इस शो के बारे में, यामिनी सिंह ऊर्फ संतोष कहती हैं, “महाराज अग्रसेन ने भारतीय इतिहास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है और उनके सिद्धांत आज भी उतने ही उपयोगी हैं। यह एक सोशल-ड्रामा है, जिसमें महाराज अग्रसेन महाराज की परम भक्त और शो की मुख्य नायिका गेंदा के माध्यम से उनके मुख्य सिद्धांतों के बारे में बताया गया है। गेंदा एक परम भक्त है जोकि निम्न आय वाले परिवार से ताल्लुक रखती है लेकिन उसकी शादी एक व्यापारी परिवार में हो जाती है। मुझे इसकी कहानी और चित्रांकन बहुत पसंद आया। इसमें नयापन है और मुझे पूरा विश्वास है यह दर्शकों को पसंद आयेगा। मैं गेंदा की मां संतोष की भूमिका निभा रही हूं। हर मां की तरह ही वह भी अपनी बेटी के भविष्य के लिये चिंतित रहती है और अपनी बेटी के लिये सबसे बेहतर चाहती है। संतोष अपनी बेटी के गुणों और महाराज अग्रसेन पर उसके अटूट विश्वास को भी को बहुत अच्छी तरह जानती है। लेकिन गेंदा की शादी एक बड़े परिवार में हुई है, यह उसकी सबसे बड़ी चिंता है और कामना भी। संतोष सीधी और सरल है। उसकी बेटी उसकी सबसे बड़ी ताकत है और वह उसे बेहद प्यार करती है।” इस शो के बारे में आगे बताते हुये, संतोष कहती है, “मैंने पिछले तीस सालों में कई सारे टेलीविजन शोज़ किये हैं, लेकिन ‘घर एक मंदिर-कृपा अग्रसेन महाराज की‘ अभी तक का मेरा सबसे अलग हटकर शो है।”

इस कहानी का काॅन्सेप्ट और किरदार काफी बारीकी से गढ़े गये हैं। इसका कथानक काफी दिलचस्प और ताजगी से भरा है। मुझे पूरा विश्वास है कि दर्शक इस कहानी के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ जायेंगे। इस शो में आस्था और परिवार की दिल छू लेने वाली और मनमोहक कहानी पेश की गयी है। साथ ही जीवन की कई अन्य परेशानियों को भी दर्शाया गया है। इस शो का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं। हमने शूटिंग शुरू कर दी है और अब सभी कलाकारों तथा क्रू के लोगों से मिलकर उनके बारे में जानना शानदार अनुभव है। अब हम सबको इस शो के ऑन एअर होने का बेसब्री से इंतजार है। हमें पूरी उम्मीद है कि दर्शक हमारी कोशिशों और मेहनत को सराहेगें। हम काफी ज्यादा उत्साहित हैं और हमें उम्मीद है यह शो ऊंचाइयों पर पहुंचेगा और सफलता के शिखर को छुयेगा।

यामिनी सिंग को संतोष के रूप में देखिये, एण्ड टीवी के आगामी शो घर एक मंदिर-कृपा अग्रसेन महाराज कीमें 10 अगस्त से, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे।

SHARE

Mayapuri