सुरव्हायरलिस्ट के ‘लॉकडाउन अँथम: ‘फिर तेरा टाइम आएगा’ के लिये साथ आए नामचीन कलाकार

1 min


Jyothi Venkatesh

“क्यूं करता है फ़िक्र, आखीर होगा क्या, तू सोच के देख ज़रा , क्या क्या है पाया” … ‘फिल तेरा टाइम आयेगा’ इस नये म्युझिक व्हीडिओ के लिरिक्स और  संगीत कानो मे पडते ही एक नई ऊर्जा उत्पन्न होती है ।

भारत में, वैश्विक महामारी कोविड १९  के कारण लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई गई है और इससे लड़ रही जनता बहुत ज्यादा चिंतित  है। कलाकारों का एक समूह,  ‘सुरव्हायरलिस्ट’, अपने नवीनतम गीत के साथ देश को एक नई प्रेरणा और ऊर्जा देने के लिए एक साथ आए हैं । विनोद जी नायर की  कल्पना, बोल और निर्देशित नए गीत ‘फिर तेरा समय आयेगा’ है। दिग्गज गायक हरिहरन, अक्षय हरिहरन और इमैनुअल बर्लिन ने संगीत दीया और संगीत वीडियो को विनोद जी नायर के साथ रनजीव कपूर और करण हरिहरन ने निर्देशित किया। लॉकडाउन गाने में विनोद जी नायर, करण हरिहरन और अक्षय हरिहरन द्वारा ‘रैप’ का भी समावेश है। राकेश श्रीकुमार की मधुर सीटी भी इसमें सुनने को मिलेगी।

दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता पद्मश्री हरिहरन के नेतृत्व में, बैंड ‘सुरव्हायरलिस्ट’ में पद्मश्री शेफ संजीव कपूर, पार्श्व गायक रूपकुमार राठौड़ और सुनाली राठौड़, मीका सिंह, नीती मोहन और ईशान दत्ता, मास्टर शेफ रणवीर बरार, भारत के कॉमेडि के बादशाह कपिल शर्मा, युवा प्रभावन भाइयो कि जोड़ी अभिनेता करण हरिहरन और संगीत निर्माता अक्षय हरिहरन, प्रतिभाशाली युवा गीतकार-गायिका रीवा राठौड़, मार्केटिंग गुरु-फूडपेंडर विनोद जी नायर, हीरा व्यापारी पुनीत गुप्ता, प्रसिद्ध आईटी वकील नदीम लसानी, अमेरिकी क्रिप्टोक्यूरेंसी विशेषज्ञ राकेश श्रीकुमार और संगीतकार इमैनुएल बर्लिन का समावेश हैं।

लोग इस कठिन समय में ‘फिर तेरा समय आयेगा’ के साथ फिर से अपना टाइम आएंगा!  यह गाना उन्हें प्रोत्साहित करने की कोशिश की है कि हम फिर से जोश और जुनून के साथ अपना जीवन जी सकते हैं। विनोद कहते हैं, “हिप-हॉप-रैप शैली इस गीत के मध्य में है, मानव जाति के साहस और हंसमुखता की प्रशंसा करता है, साथ ही हम में कभी न मरने वाले सकारात्मक दृष्टिकोण को मजबूत करने की कोशिश करता है।”

हरिहरन ने आगे कहा, “मैं एक ऐसा गीत बनाना चाहता था जो लोगों को खुश करे और सब भूल कर नाचे।  ‘फिर तेरा टाइम आयेगा’ हर भारतीय के धैर्य को सल्यूट करता ट्रिब्यूट है। ”

“लॉकडाउन केवल आपदा का समय नहीं है, यह नए कौशल और क्षमताओं की खोज करने और अपने जीवन में अधिक सकारात्मक रूप से जोड़ने और जीवन ने उन्हें क्या दिया है, इसकी सराहना करने का एक अनूठा अवसर है। चल धुंड ले नये साझ को, नई चिख दे अल्फाज़ को…, ” वरिष्ठ पार्श्व गायक-संगीतकार रूपकुमार राठौड़ ने कहा। रीवा राठौर ने आगे कहा, “हम भारतीय युवाओं को एक ऐसी भाषा में गीत सुनाना चाहते हैं जिसे वे समझ सकें – ये दौर भी गुजर जायगा… फिर तेरा टाइम आयेगा. ”

दिग्गज शेफ संजीव कपूर, जो एक उत्सुक ड्रम वादक भी हैं, ने कहा, “हर दिन हम सभी निराशाजनक खबरें देखते हैं … और अभी दुनिया को जो चाहिए वह आशा और खुशी है।” गीत को एक सकारात्मक उम्मीद देने के उद्देश्य से बनाया गया है कि लोग जीवन के सुखद क्षणों को फिर से याद करेंगे और एक नई खुशहाल सुबह निश्चित रूप से आएगी ऐसा विश्वास अपनाएंगे। ”

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने कहा, “यह नेशनल सॉन्ग  नहीं है … यह सर्वसामान्य लोग गीत और हम चाहते हैं कि लोग इन मुश्किल समय के दौरान भी हंसते रहें।”

सावन, एमेझॉन,अँपल म्युझिक, स्पॉटिफाई, गाना इनके साथ सभी संगीत प्लॅटफॉर्मवर #फिरतेराटाइमआयेगा ट्रॅक रिलीज होगा और यूट्यूब वैसे ही अन्य सोशल मीडिया प्लॅटफॉर्म पर डाउनलोड के लिए  उपलब्ध होगा। सरकार के लॉकडाउन नियमों का कड़ाई से अनुपालन करते हुए, कलाकारों ने स्वयं लघु प्रोमो शूट किए हैं, जो 5 मिनट लंबे संगीत वीडियो में शामिल हैं।

यह एक गीत ऐसा गीत है जो कोविद -19 के संकट से बाहर निकले को शक्ति और प्रेरणा देता है!

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये