छोटी शुरुआत से आज रिसर्च मीडिया ग्रुप बना एक बड़ा व्यापार समूह

1 min


रिसर्च-मीडिया-ग्रुप

रिसर्च मीडिया ग्रुप (आरएमजी) एक बड़ा व्यापार समूह है जो बहुत ही स्पष्ट धारणा रखता है कि एक व्यवसाय शुरू करना और इसे अनुकूल और प्रतिकूल आर्थिक परिदृश्य दोनों में आधार बनाना। अच्छे सीएमडी का हॉल मार्क केवल योग्यता या अनुभव नहीं है, बल्कि लोगों से निपटने के लिए उनका काम है। आरएमजी के प्रवर्तक और संस्थापक चैतन्य जांगा एक ऐसे ही प्रेरक उद्यमी हैं, जिन्होंने 1992 में एक प्रमुख कंपनी आरएमजी की स्थापना की थी। पिछले कुछ वर्षों में, समूह ने कई मील के पत्थर पार कर लिए हैं और मीडिया कार्यों में अग्रणी स्थान बनाए रखा है। आरएमजी, ने कई क्षेत्रों में विविधता ला दी है और यह विभिन्न व्यावसायिक लाइनों में व्यापक पहुंच के साथ बड़ा समूह है। एमबीए पोस्ट ग्रेजुएट जंगा, आंध्र प्रदेश के फिल्म एंड टेलीविजन प्रमोशन काउंसिल के अध्यक्ष और स्टेट सेक्रेटरी ऑफ स्टेट फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष भी हैं। कंपनी एक प्रभावी ब्रांडिंग रणनीति तेजी से प्रतिस्पर्धी बाजारों में एक बड़ी बढ़त देती है।

Chaitanya Janga, the promoter and founder of RMG (1)

चैतन्य जंगा ने कहा,”आरएमजी ने इन वर्षों की यात्रा पर हमें गर्व और खुशी है कि हम इस प्रतिस्स्पर्धा में आगे बढ़ रहे है। हमारे ग्राहकों की संतुष्टि ही मुख्य उद्देश्य है जो हमें भीड़ के बीच शीर्ष पर रखते हैं। हमने एक एकीकृत और भरोसेमंद दृष्टिकोण के साथ विभिन्न क्षेत्रों में विविधता बनाई। हमारी कंपनी ने रिसर्च मिडिया, सेलिब्रेटी हब, मैजिक मंत्रा, न्यू वेव एडवरटाइजिंग, रिसर्च मिडिया इंटरटेनमेंट,वर्ल्ड  फैशन मेनिया, पिंक पीआर लाइन, रियल अपडेट, हरिका प्रिंटिंग एंड टेक्नोलोजी    इत्यादि फर्मों के बिज़नेस को नया आयाम दिया है। पिछले 29 वर्षों में करीब ७० हज़ार सेलिब्रिटी व मॉडलों के लिए एक रास्ता और एक मंच दिया है। आरएमजी के तीन स्तंभ हैं: “मैजिक मंत्र”, “रेड ब्रांडिंग” और “फ्यूचर -3″ ये तीनों कंपनियां मीडिया और ग्लैमर के क्षेत्र में चमक रही हैं। यह लगभग तीन दशकों की यात्रा है, जिसके दौरान आरएमजी कई क्षेत्रों में पहचान बनाया और एक समूह के रूप में उभरा।अब दुबई और यूएई सहित 48 देशों में बड़े पैमाने पर कार्यक्रम आयोजित करने की योजना तैयार की है जिसमें हॉलीवुड और टॉलीवुड हस्तियां बड़ी संख्या में भाग लेंगी।”मैजिक मंत्र” भी ‘यूनिवर्सल ब्रदरहुड’ के प्रचार के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है। ”

आरएमजी की “मिस सेलिब्रिटी (अंतर्राष्ट्रीय) 2021” जल्द ही मुंबई या नई दिल्ली में बड़े पैमाने पर आयोजित की जाएगी। दुनिया भर के 40 देशों की अंतर्राष्ट्रीय हस्तियां एक मंच पर आएंगी। आरएमजी के कार्यकारी निदेशक पीवीएस वर्मा ने कहा, “हम कॉर्पोरेट में विशेषज्ञ हैं। हमलोग हर तरह के कार्यक्रमों व  फंड राइजर इवेंट्स, शिलान्यास समारोह, सरकारी स्तर के कार्यक्रम, टीवी और फिल्मसमारोहों इत्यादि  को आयोजित करते है।आरएमजी ने पिछले तीन दशकों में दुनिया भर में 18000 से अधिक ग्राहकों को अपना सहयोग दिया है। अब हमारे नए पैन इंडिया उपक्रम “रेड ब्रांडिंग” के साथ, हम एमएसएमइ और कॉर्पोरेट सेक्टरों से तीस हज़ार से अधिक ग्राहकों को टारगेट कर रहे हैं।     ”

इस मामले के बारे में, कंपनी के सीईओ की हरि लीला प्रसाद ने कहा, ‘यह युवा और प्रतिभाशाली लोगों के लिए अपना कैरियर बनाने का एक सुनहरा अवसर है।पिछले तीन दशकों में हमसे जुड़े तमाम लोगों का आभार व्यक्त करते है, जिनकी वजह से हम इस मुकाम पर पहुंचे।’


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये