रेशमी कुमार का म्यूजिक एलबम ‘लॉस्ट इन योअर लव’

1 min


 

हाल ही में वर्ल्ड वाइड म्यूजिक कंपनी ने एलबम ‘लॉस्ट इन योअर लव’ रिलीज किया। इस रोमांटिक एलबम की गायिका हैं रेशमी कुमार। रेशमी फिजी में पैदा हुई और वहीं पली बढी। उनके पिता शिव कुमार मंगल भजन सिंगर थे। लिहाजा रेशमी को गायिकी अपने पिता से विरासत में हासिल हुई। लेकिन रेशमी ने पहले अपनी शिक्षा पूरी की उन्होंने स्कूल कॉलेज के बाद स्कूल ऑफ मेडिसन से मेडिकल की पढ़ाई की। बाद में फिजी में रेशमी ने मेडिकल इस्टीट्यूट में बतौर एक्सरे अल्ट्रा सांउड स्पेशलिस्ट नौकरी कर ली। शादी के बाद रेशमी आस्ट्रेलिया माइग्रेट हो गईं। वहां भी उन्होंने अपना एक्सरे और अल्ट्रासाउंड का काम जारी रखा।

रेशमी अपना काम तो कर रही थी लेकिन कहीं न कहीं उन्हें लग रहा था कि वे सिर्फ एक्सरे या अल्ट्रा साउंड करने के लिये नहीं बनी। उन्हें कुछ ऐसा करना है, जो उस वक्त दिखाई नहीं दे रहा था। उस दौरान रेशमी ने काफी बुक और मैग्जीन पढ़ी तथा कई सेमिनार भी ज्वॉईन किए। दरअसल वो कुछ ढूंढ रही थी जो प्रत्यक्ष दिखाई नहीं दे रहा था। उन्होंने नौकरी छोड़ अपना बिजनिस शुरू किया जो चल निकला। वे लोगों को फाइनेंशल स्ट्रक्चर के बारे में बताती थी। बाद में उनके पति भी उसी बिजनिस में आ गये। करीब उन्नीस साल हो गये थे हमारा बिजनिस पूरी तरह सेट हो गया तो एक दिन मुझे लगा कि मुझे अब म्यूजिक में जाना चाहिये क्योंकि बचपन में मैं अपने पापा के साथ गाती थी लेकिन वो महज शौंक तक रहा। रेशमी ने अपने हसबैंड से इस बारे में बात की तो उन्होंने प्रोत्साहित करते हुये कहा, तुम मीठा गाती हो, तुम्हें बहुत पहले म्यूजिक में जाना चाहिये था। करीब दस साल पहले इंडिया में मेरी मुलाकात संगीतकार निखिल कामत से हुई थी। उस वक्त मैंने उनसे इस बारे बातचीत की थी, उन्होंने मुझे सुन कर कहा था कि बहुत अच्छी गायिका हो और तुम्हें इस क्षेत्र में कुछ करना चाहिये।

singer reshmi kumar, anup jalota

जब पति से इजाजत मिल गई तो मैंने दोबारा से फाउंड किया कि इंडिया जाकर किससे मिलना है। दरअसल मैं एक एलबम बनाना चाहती थी लेकिन इंडिया जाकर, क्योंकि इंडिया हमारे पूर्वजों की जगह है, मुझे अंग्रेजी नहीं बल्कि अपने भारतीय संगीत से अपनी शुरूआत करनी थी। अचानक मुझे निखिल जी का ख्याल आया तो मैंने उन्हें फेसबुक पर तलाश किया और जब उनसे कॉन्टेक्ट हो गया तो पूरी तैयारी के साथ मुंबई आ गई। उन्हें जब मेरे मकसद का पता चला तो उन्होंने कहा काफी अरसा हो गया आप पहले कुछ गाकर सुनाओं उसके बाद ही फैसला करेगें कि एलबम बनाना चाहिये या नहीं। बाद में उन्होंने मुझे सुना और ओ के कर दिया। उसके बाद मैं वापस चली गई लेकिन निखिल जी से कह दिया था कि आप तैयारी करो मैं वापस आ रही हूं।

album

बाद में मैं वापस आई और हमारी रिकार्डिंग शुरू हुई। एलबम में छह गाने हैं जो सभी रेशमी ने गाये हैं  तथा सभी रोमांटिक गीत हैं। जब एलबम का वीडियो बनाने की बात आई तो निखिल जी ने कुछ नाम सुझाये और जिनसे बात हुई तो वे कुछ जरूरत से कहीं ज्यादा प्रोफेशनल निकले तो निखिल जी ने कहा जाने दीजिये, मैं वीडियो शूट करूंगा और मुझे इसके एवज में कोई मेहनताना नहीं चाहिये मैं सिर्फ ऑस्ट्रेलिया घूंमूगा। इस तरह सारे गीतों के वीडियो आस्ट्रेलिया में सिडनी की खूबसूरत लोकेशन पर शूट किये गये। जिनका रिजल्ट कमाल का आया। इस तरह ये एलबम कंपलीट हुआ, और निखिल, अमरबीर सिंह इस एलबम से म्यूजिक के अलावा वीडियो डायरेक्टर भी बन गये। सभी गीतों के वीडियो में मॉडल रेशमी ही हैं, एक गीत में उनके अलावा एक और मॉडल है। फिलहाल तो रेशमी को इस एलबम के रिजल्ट का इंतजार है ।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये