‘सेक्शुअल हैरेसमेंट’ पर रिचा चड्ढा का बड़ा बयान

1 min


फिल्म इंडस्ट्री के सबसे विवादित मुद्दे कास्टिंग काउच पर हर रोज स्टार्स के नए-नए बयान सामने आ रहे हैं। सभी इस मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रख रहे हैं। वहीं अब बॉलीवुड ऐक्ट्रेस रिचा चड्ढा ने कुछ ऐसा कह दिया है जिसके बाद कई ऐक्टर और डायरेक्टर निशाने पर आ गए हैं। रिचा ने कहा, अगर बॉलीवुड में यौन उत्पीड़न की बात की जाएगी तो इंडस्ट्री अपने कई हीरो खो देगी।

#ME TOO कैंपेन को लेकर रिचा ने कहा, हमारे देश में पीड़ित का नाम उजागर कर उसे शर्मिंदा करने की संस्कृति को देखते हुए मुझे नहीं लगता कि ऐसा जल्द होगा। लेकिन जब भी ऐसा होगा, जैसा कि हॉलीवुड में अभी हो रहा है, उस दिन पूरा स्ट्रक्चर बदल जाएगा। जो लोग फेमिनिस्ट फिल्में बना रहे हैं और प्रगतिशील होने का दावा करते हैं वो सब नीचे गिर जाएंगे।

हॉलीवुड में ऐक्टर्स को काम खोने का डर नहीं होता

रिचा ने आगे कहा, जिस दिन उन लोगों का नाम सामने आ गया उस दिन बॉलीवुड अपने कई हीरो खो देगा और सिर्फ हीरो ही नहीं कई दूसरे लोग भी अपना काम और विरासत छोड़कर भागेंगे। फुकरे गर्ल ने कहा कि, हॉलीवुड में ऐक्टर्स को काम खोने का डर नहीं होता इसलिए वो लोग खुलकर इसके खिलाफ बोलते हैं। हॉलीवुड में ऐक्टर्स को रॉयल्टी मिलती है इसलिए वो लोग यौन उत्पीड़न जैसे मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखते हैं।

रिचा ने कहा, बॉलीवुड में लोगों के चुप रहने की एक वजह ये भी है। लेकिन अगले 4-5 साल में ऐसा हो जाएगा जब महिलाएं खुलकर यौन शोशण के खिलाफ बोलेंगी। आपको बता दें कि फुकरे की ये ऐक्ट्रेस सामाजिक मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखने के लिए काफी मशहूर हैं।


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये