ऋचा चड्ढा और अली फजल कई संगीतकारों और अन्य कलाकारों सहित वर्ल्ड म्यूजिक डे मनाएंगे

1 min


Richa Chadha and Ali Fazal

इस वर्ष वर्ल्ड म्यूजिक डे के अवसर पर, जो 21 जून को मनाया जाएगा, ऋचा चड्ढा और कृष्ण जगोटा, पहल के संस्थापक- द किंड्री, ने इसके लिए एक बहुत ही विशेष कार्यक्रम की योजना बनाई है।

Ali Fazal, Richa Chadha

इस म्यूजिक डे पर, वे संगीत के माध्यम से दया और करुणा का जश्न मनाएंगे। अली फजल के साथ ऋचा और कृष्ण पहले वर्ल्ड म्यूजिक डे पर एक लाइव सेशन की मेजबानी करेंगे। इस सेशन के दौरान, वे कई संगीत प्रदर्शनों के मध्यस्थ के रूप में कार्य करेंगे। लाइव के लाइन-अप में हॉलीवुड संगीतकार, ग्रेग एलिस सहित प्रसिद्ध कलाकार शामिल हैं; कश्मीर की घाटियों के एक लोकप्रिय गायक और कवि मोहम्मद मुनीम; निराली कार्तिक और कार्तिक शाह, जो एक लोकप्रिय विश्व संगीत बैंड माटी बानी के संस्थापक हैं, जिसमें भारतीय शास्त्रीय और विश्व लोक संगीत का संगीतमय मिश्रण है।

दोनों ने नवोदित संगीतकारों को अपने हैंडल पर दिखाया – विशेष रूप से वे जो मानवतावाद और दया के विषय पर काम कर रहे हैं।

Ali Fazal, Richa Chadha

ऋचा हमें बताती हैं, “द किंड्री का मुख्य उद्देश्य हमारे आस-पास से आशा की कहानियों को बढ़ाना है, और कभी-कभी एक लंबा निबंध अपनी बात नहीं बता सकता है जो एक गीत मिनटों में कर सकता है। संगीत स्वस्थ कर सकता है, संगीत की कोई भाषा नहीं होती। लाइव सेशन एक वर्चुअल सहयोगी जैम सेशन देने और दयालुता के माध्यम से इस दिन को मनाने का हमारा तरीका है, और मुझे लगता है कि यह एक धमाका होगा इसलिए मैं निश्चित रूप से सभी को उपस्तिथ  होने का सुझाव दूंगा।”

कृष्ण कहते हैं, “इस दिन, यह आवश्यक है कि हर किसी के पास संगीत की मुफ्त पहुंच हो। द किंड्री पर, यह संगीत के माध्यम से एक साथ आने और दया और करुणा की भावनाओं को बढ़ाने का उत्सव होगा। इस अनुभव के माध्यम से, हम पेज पर एक दूसरे को और भी सकारात्मक रूप से जोड़ने और प्रभावित करने की उम्मीद करते हैं।”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये