ऋचा चड्ढा का फेयर और लवली नाम बदलने पर कड़ा संदेश है

1 min


Jyothi Venkatesh

एक उल्लेखनीय कदम में, HUL ने अपने लोकप्रिय स्किन केयर ब्रांड फेयर एंड लवली का नाम बदलने का फैसला किया है।  नेटिजेंस ने इस कदम को सराहा है, वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा, जिन्होंने अक्सर समाज के निर्धारित सौंदर्य मानदंडों, विशेष रूप से फिल्मों में उनके चित्रण पर सवाल उठाया है, ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक उत्साहित संदेश पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, “नॉट फेयर बट लवली”, मैंने इसे 2015 में टी शर्ट पर प्रिंट किया था।

कल, ब्रांड @fairandlovely_id और मैं अंत में एक मथ में थे!  कल, उन्होंने अपने उत्पाद के नाम से FAIR शब्द को गिरा दिया … इससे पहले कि आप केवल ‘लिप सेवा’ का भुगतान करने के लिए ब्रांड पर हमला करें ’, कृपया याद रखें, विचारों को बदलने में कई पीढ़ियों का समय लगता है।  मांग है सप्लाई भी होगी … हमें बताया गया है कि हम बच्चे थे, गोरापन ही सुंदरता की एकमात्र परिभाषा है!  यह जातिवाद का एक और दुर्भाग्यपूर्ण उपोत्पाद भी है!  लेकिन यह 2020 है, ऐसा और बहुत कुछ खत्म हो रहा है!

मुझे खुद पर विश्वास हासिल करने और अपने रंग से प्यार करने के लिए कई साल लग गए!  देर आये दुरुस्त आये, मैं कहती हूं। मैं ब्रांड द्वारा इस निर्णय का स्वागत करती हूं … और यह आसान नहीं है … ब्रांडों की एक हजार बैठकें होती हैं, इससे पहले कि वे अपने लोगो में भी बदलाव करें … मुझे उम्मीद है कि धीरे-धीरे और तेजी से मानसिकता बदल जाएगी … हमें लगातार और बिना पश्चिम के प्रभाव से बदलते रहना होगा, सौंदर्य के अपने विचार को परिभाषित करना होगा।  सौंदर्य समावेशी होना चाहिए!  ब्रावो @fairandlovely_id

ऋचा का पोस्ट उस समय आया जब कई सवाल किये जा रहे है क्या ब्रांड नाम बदलना ही काफी होगा ।  जैसा कि अभिनेत्री सही कहती है, यह एक शानदार शुरुआत है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये