ऋचा चड्ढा की जीभ काटने और मार डालने की धमकी से हड़कंप, पर मैडम नहीं डरती

1 min


Richa chadha madam Chief minister

ऋचा चड्ढा की जीभ काटने और मार डालने की धमकी से हड़कंप लेकिन मैडम चीफ मिनिस्टर नहीं डरती
★सुलेना मजुमदार अरोरा★

Richa chadha madam Chief ministerफ़िल्म ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ के ट्रेलर रिलीज के बाद से ही इस फ़िल्म की नायिका ऋचा चड्ढा पर गालियों की बौछार करने और उनके खिलाफ हिंसक धमकियों से भरी ट्वीट करने का एक मुहीम चल पड़ी है। खबरों के अनुसार कोई नवाब सतपाल तंवर, जो कथित तौर पर अखिल भारतीय भीम सेना के संस्थापक हैं, ऋचा और उनकी फिल्म के प्रति नफरत और हिंसा भड़काने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर लगातार तरह तरह के वीडियो बना कर अपलोड कर रहे हैं। इतना ही नहीं, बताया जा रहा है कि उस राजनेता ने खुले तौर पर इस नायिका को मौत की धमकी भी दी है और कहा है कि वह ऋचा की जीभ काट देना चाहता है और ऐसा करने वाले को इनाम देने की भी घोषणा कर दी है।

ऋचा चड्ढाइस तरह ‘ऋचा हेट वीडियो’ अप लोड करने और  उनके जीवन को नुकसान पहुंचाने का दावा करने वाले लोग जिस तरह से सार्वजनिक प्लेटफार्मों पर खुलेआम ये मुहिम चला रहे है उसकी सब निंदा कर रहे है। ऐसा दुष्प्रचार, कुछ खास लोगो के गुप्त एजेंडे को भी दर्शाता है जिसके तहत ये धमकिया दी जा रही है। परन्तु भीम आर्मी, राष्ट्रीय उपस्थिति वाली एक दलित पार्टी ने इस धमकी की निंदा की है और कहा है कि उन्हें तोमर की भीम सेना के साथ कंफ्यूज नहीं होना चाहिए।

Richa chadha madam Chief ministerअभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी इन धमकियों की निंदा करते हुए कहा, “यह बिल्कुल शर्मनाक बात है और बिना किसी दो राय के इसकी कड़ी शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। आपको किसी फिल्म के प्रति अपना वैचारिक मुद्दे और समस्याएं हो सकती हैं लेकिन यह आपराधिक धमकी और हिंसा के लिए सबको उकसाना एक क्रिमिनल इंटीमीडेशन है। अम्बेडकरवादी, दलित नारीवादी और सारे समझदार लोग इसके खिलाफ खड़े हो जाओ और आवाज़ उठाओ!

@RichaChadha #NotOk ”
ऋचा ने इन खतरनाक धमकियों को लेकर ट्विटर पर कल शाम पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “हम नहीं डरते”।

SHARE

Mayapuri