ऑर्गेनिक लाइफस्टाइल की ओर रिचा चड्ढा ने बढ़ाए कदम

1 min


सभी जानते हैं कि बॉलीवुड ऐक्ट्रेस रिचा चड्ढा लंबे समय से सोशल वर्क करती रही हैं। इसके साथ ही वह पर्यावरण संरक्षण को लेकर भी जागरूकता फैलाती रही हैं। अपने फैंस को भी सोशल मीडिया के जरिए पर्यावरण का ध्यान रखने को कहती रहती हैं। रिचा खुद भी इन बातों को फॉलो करती हैं। इतना ही नहीं, अपनी अपकमिंग शॉर्ट फिल्म में भी रिचा इन्हीं मुद्दे को उठाते हुए नजर आएंगी।

हाल ही में रिचा  ने मुंबई के पश्चिमी उपनगर में एक काफी बड़ा घर लिया है। वहां नए अपार्टमेंट में बहुत सारी जगह है, जिसका रिचा बखूबी इस्तेमाल कर रही हैं। वह कई तरह के पौधे अपनी बगिया में उगा रही हैं। रिचा का मानना है कि अपने लिए खाद्य-पदार्थों को उगाना एक तरीके से पर्यावरण के संरक्षण में सहयोग देने के बराबर है।

रिचा ने बताया कि ‘अपने लिए खुद खाद्य-पदार्थों को उगाना एक तरह से यह तय करता है कि अच्छे दर्जे का, घर में उगाया हुआ कीटाणुनाशक रहित, भोजन हमें मिलता है। इससे हम पर्यावरण संरक्षण में भी योगदान दे पाते हैं’। रिचा ने कहा, ‘क्योंकि मेरे पास काफी बड़ी जगह है इसलिए मैंने इसका सङी इस्तेमाल करने का फैसला किया। ऑर्गेनिक लाइफस्टाइल जीने के लिए ये मेरी छोटी से कोशिश है’।

खबर है कि रिचा लॉस एंजेलिस से कुछ खास तरह के बीज भी लाई थी, जिन्हें अपने घर की बगिया में उन्होंने रोपा है। साथ ही मुंबई की अलग-अलग जगहों से अलग-अलग तरह के पौधे लाकर भी अपने घर में लगाए हैं। इन दिनों रिचा के घर में एक खूबसूरत बगिया फल-फूल रही है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

SHARE

Sangya Singh