रिचा शर्मा ने कहा की कड़े अभ्यास से मिलती है जिंदगी में कामयाबी

1 min


बॉलीवुड सिंगर रिचा शर्मा अकसर अपनी आवाज से लोगों को अपना दीवाना बना देती है। रिचा का मानना है की प्रतिभाओं को तलाशने और तराशने के लिए रियलिटी शो एक सशक्त माध्यम की भूमिका निभा रहे है मगर इस विधा को पेशे के तौर पर आजमाने के लिए निरन्तर कड़े अभ्यास की जरूरत है।

दरअसल रिचा हाल ही में एक टीवी रियलिटी शो के प्रमोशन पर नवाब नगरी पहुंची। वहा उन्होंने कहा की‘‘ कोई शक नहीं कि टीवी रियलिटी शो प्रतिभाओं को मजबूत प्लेटफार्म मुहैया कर रहे है जहां पर प्रतिभागियों के हुनर को ना सिर्फ जांचा परखा जाता है बल्कि उसमें निखार लाने के लिए अनुभवी जजों का पैनल भी मौजूद होता है। हालांकि इनमें से कुछ ही गायिकी को पेशे के तौर पर आगे ले जाते है और संगीत की दुनिया में शोहरत भी कमाते है। अभिजीत सांवत और श्रेया घोषाल इसकी जीती जागती मिसाल है।’’

इसके अलावा रिचा ने नए गायकों को शिक्षा देते हुए कहा की ‘‘ रियलिटी शो में चुने जाना ही लक्ष्य नहीं होना चाहिए या खिताब जीत अथवा हार कर सब कुछ नहीं मान लेना चाहिये। इसके लिए निरंतर रियाज बेहद जरूरी है। मधुर आवाज को रियाज के जरिए और निखारा जा सकता है और इसमे कोई दो राय नहीं कि मेहनत करने वालों के कदम सफलता एक ना एक दिन चूमती है।’’

वहीं रिचा ने मीडिया के एक सवाल पर यह भी कहा कि फूहड़ गानों पर पाबंदी लगाना किसी गायक का काम नहीं है। इतना जरूर है कि वह ऐसे गानो का चुनाव करने से परहेज करती है और ना ही उसे सुनना पसंद करती हूं।

बता दें की रिचा अपनी आवाज के दम से बागवान, जुबैदा, साथिया, गंगाजल और कल हो ना हो समेत कई फिल्मों को सुपरहिट बना चुकी है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Chhaya Sharma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये