मास्टरशेफ इंडिया-4 के साथ रिपुदमन हाण्डा हुये शाकाहारी

1 min


Ripu - MCI
मास्टरशेफ इंडिया 4 के इस सीजन में शाकाहारी होने से प्रतिभागियों के पास प्रयोग करने वाली सामग्री के रूप में कम ही विकल्प बचे हैं क्योंकि ऑल टाइम फेवरेट चिकन और मीट मेन्यू से गायब हैं लेकिन साथ यह भी फायदा है कि प्रतिभागियों के पास पहले के विपरीत भारतीय सब्जियों और फलों को आजमाने का सुनहरा मौका है। प्रतिभागियों के अतिरिक्त एक इंसान और है जो इस साल सिर्फ शाकाहरी भोजन के नियम को मान रहा है और वह हैं सीजन 3 के विजेता रिपुदमन हाण्डा।

रिपुदमन का मास्टरेशेफ किचेन से इतना गहरा नाता है कि वह इस सीजन में प्रतिभागियों की मॉनिटरिंग करेंगे और शो का हिस्सा होंगे। रिपु कहते हैं, ‘‘मुझे इस सीजन का फॉर्मेट बताया गया है कि इस बार मास्टरेशफ सीजन 4 पूरी तरह शाकाहारी होगा। मैं मांसाहारी हूं लेकिन इस सीजन में फॉर्मेट बदलने के बाद मैंने भी सिर्फ शाकाहारी बनाने का फैसला किया है क्योंकि यह बदलाव मजेदार है, यह आपको ढेर सारी सब्जियों और फलों के साथ प्रयोग करने का मौका देता है जो मैं पहले नहीं जानता था क्योंकि मैं चिकन और मीट को लेकर ही सबसे सहज था। तो प्रतिभागियों के साथ साथ यह मेरी भी परीक्षा होगी और मैं प्रतिभागियों की बेहतर तरीके से मदद कर पाउंगा।’’

यह सीजन शाकाहारी होंने को लेकर और प्रतिभागियों के मेण्टर बनकर रिपु उत्साहित हैं और उनका मानना है कि वह प्रतिभागियों को तनाव रहित करने में और उन्हें पहले प्रयोग  की सामग्रियों के उपयोग में मदद कर सकेंगे।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये