सिर्फ हीरो के पिता का किरदार नहीं निभाना- ऋषि कपूर

1 min


0
ऋषि कपूर

अमेरिका से एक साल बाद कैंसर का इलाज कराने के बाद लौटे ऋषि कपूर फिल्मों में कमबैक को लेकर बहुत एक्साइटेड हैं। 13 दिसबंर को रिलीज होने वाली फिल्म द बॉडी में वो एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका में नज़र आएंगे।

ऋषि कपूर अपने किरदारों में बेद सहज नजर आते हैं। उनका कहना है, कोई भी रोल निभाना आसान नहीं होता है। मैं मैथड एक्टर नहीं हूं। मैं स्पॉनटेनियस कलाकार हूं। सहज भाव सेअभिनय करता हूं। फिल्मों में करीब चार दशक से सक्रिय ऋषि अब नए विषयों को लगातार तरजीह दे रहे हैं।

ऋषि कपूर कहते हैं, जब मैं स्टार हुआ करता था, उस समय कलाकारों को उनकी रोमांटिक, एक्शन या कॉमेडी हीरो की छवि में कैद कर दिया जाता था। मुझे हमेशा रोमांटिक हीरो के तौर पर देखा गया। मुझे प्रयोगात्मक किरदारों को निभाने का अवसर अपने समय में नहीं मिला, पर अब ऑडियंस बदल रही है।

द बॉडी में निर्देशक जीतू जोसेफ ने मुझे ही कास्ट करने की सोची। अच्छी बात ये है कि अब सभी उम्र के कलाकारों के लिए काम की काफी संभावनाएं हैं। यही वजह है कि मुझे मुल्क, राजमा चावल, कपूर एंड संस जैसी फिल्में करने का अवसर मिला। सभी फिल्मों में मेरा लुक भी अलग नजर आया। द बॉडी मर्डर मिस्ट्री है। उसकी गुत्थी फिल्म के आखिरी 5 मिनट में सुलझेगी।

बहरहाल, अब मेरी कोशिश उम्दा किरदारों को करने की है। मेरे लिए किरदार की लंबाई मायने नहीं रखती है। लेकिन हां मैं सिर्फ हीरो के पिता जैसे किरदार को नहीं निभाना चाहता हूं। मुल्क-2 बनाने को लेकर ऋषि कपूर कहते हैं, मेरी किसी फिल्म का पार्ट-2 नहीं बन सकता है। मेरी हर फिल्म खुद में मुकम्मल है।

मुल्क का किरदार संजीदा और संवेदनशील था। जिसे बहुत तारीफ मिली। सेट पर न होने पर उसे मिस करने की बात से ऋषि कपूर इनकार करते हैं। वो कहते हैं कि काम से ब्रेक लेना जरूरी होता है। फ्रेश दिखना जरूरी होता है। फिल्ममेकिंग क्रिएटिव जॉब है। लोगों को उसमें लुत्फ आना चाहिए।

मेरा नाम जोकर की रिलीज के अगले साल पचास साल पूरे होने को लेकर ऋषि कपूर ने कहा, कि टीवी पर पुरानी फिल्मों को दिखाया जाता है। उसकी वजह से लोगों को उसकी याद है। मैं जर्मनी वगैरह जाता हूं तो लोग मुझे रणवीर के पिता के तौर पर नहीं मेरे काम की वजह से जानते हैं। मैं इंतजार कर रहा हूं कि लोग कहें कि मैं पांच दशक से काम कर रहा हूं।

और पढ़ें- Photos: अनिल कपूर ने ओलंपियन योहान ब्लैक के साथ ट्रैक पर लगाई रेस

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Sangya Singh